मोदी सरकार ने पिछले ढाई साल में उत्तराखंड के लिए कुछ नहीं किया

साल 2014 लोकसभा चुनावों में पांचों सीटें बीजेपी को देने वाली उत्तराखंड की जनता का अपमान करने का बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में उत्तराखंड के लिए कुछ नहीं किया है.

अस्थायी राजधानी देहरादून के कैंट क्षेत्र में एक जनसंवाद कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना ने कहा, ‘बीजेपी को जनता को यह बताना चाहिए कि उसने अपने ढाई साल के कार्यकाल के दौरान उत्तराखंड में विकास के पहिए को रोकने के अलावा और उसके लिए क्या किया है. केदारनाथ आपदा के समय यूपीए सरकार द्वारा पुनर्निर्माण कार्यों के लिए 7500 करोड़ रुपये स्वीकृत किए जाने पर उसका मखौल उड़ाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं सत्ता में आने पर कुछ भी नहीं किया. इससे पार्टी का दोहरा मापदंड सामने आ गया है.’

कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष धस्माना ने कहा कि राज्य की जनता यह जानना चाहती है कि 2014 में राज्य की पांचों सीटें बीजेपी को देने वाली जनता को बदले में क्या मिला.

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य को मदद देने की बजाय मोदी सरकार केंद्रीय योजनाओं में धन कम कर उसकी विकास यात्रा में रोड़े अटका रही है.