इस बॉलीवुड अभिनेत्री ने ज्वाइन की उत्तराखंड बीजेपी, पीएम मोदी के नेतृत्व पर फिदा

बॉलीवुड अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी ने भी अब अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर दी है. उन्होंने अस्थायी राजधानी देहरादून में बलबीर रोड स्थित बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर हिमानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व क्षमता, विजन व पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने बीजेपी को चुना है.

हिमानी ने कहा, भविष्य में पार्टी जहां से भी उन्हें चुनावी मैदान में उतारना चाहेगी, वह तैयार हैं. उन्होंने कहा, मूलत: वह कलाकार हैं और चाहती हैं कि उत्तराखंड में भी ऐसी नीति बने, जिससे यहां के कलाकारों को आगे बढ़ने का मौका मिले. उधर, बीजेपी नेताओं का कहना है कि हिमानी के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को काफी फायदा मिलेगा.

बॉलीवुड एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी कई फिल्मों, सीरियल व स्टेज शो में अपना जलवा बिखेर चुकी हैं. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में हिमानी ने कहा कि उत्तराखंड से उनका पुराना रिश्ता रहा है. समय-समय पर वह उत्तराखंड आती रहती हैं और यहां के विकास के बारे में सोचती हैं. उन्होंने कहा, राजनीति के कई पहलू होते हैं. कुछ चीजें व काम ऐसे होते हैं, जो बिना राजनीति के संभव नहीं.

himani-shivpuri

हिमानी ने कहा, हालांकि उन्हें कांग्रेस से भी ऑफर मिला था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व, नेतृत्व क्षमता, विजन व पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर ही उन्होंने बीजेपी को चुना. पार्टी उन्हें जिस भी लायक समझेगी, उन्हें फैसला मान्य होगा. एक सवाल पर हिमानी ने कहा कि कलाकार के तौर पर वह चाहती हैं कि उत्तराखंड के कलाकार देश ही नहीं, बल्कि विश्व के स्तर पर अपनी पहचान बनाएं. प्रदेश संगठन मंत्री नरेश बंसल ने बताया कि पार्टी हाईकमान व प्रदेश नेतृत्व के निर्देश के बाद हिमानी को पार्टी में शामिल किया गया.

हिमानी के बीजेपी में शामिल होने के कई निहितार्थ निकाले जा रहे हैं. राजनीति के जानकारों की मानें तो बीजेपी में कई दिग्गज पुरुष नेता हैं, लेकिन सशक्त महिला नेतृत्व के लिए पार्टी लंबे समय से जूझ रही है. हिमानी को पार्टी में शामिल करने के पीछे पार्टी की यही सोच है. फिर हिमानी उत्तराखंड के लिए कोई नई नहीं हैं. एक एक्ट्रेस के रूप में महिलाओं के बीच उनका खासा दखल है. इसलिए बीजेपी चुनाव के दौरान उन्हें स्टार प्रचारक के रूप में उतारकर महिलाओं के बीच पकड़ बनाने की कोशिश करेगी.