जम्मू : नगरोटा में आर्मी यूनिट पर आतंकी हमला, सेना के दो अफसर समेत सात जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में एक आर्मी यूनिट पर सोमवार को आतंकियों द्वारा किए गए हमले में सेना के दो अफसर और पांच जवान शहीद हो गए. पुलिस की वर्दी में आए आतंकवादियों ने जम्मू के बाहरी इलाके नगरोटा में सेना के एक आर्टिलरी यूनिट पर हमला किया. मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए गए.

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारी हथियारों से लैस पुलिस की वर्दी में आए आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलियां चलाते हुए 166 आर्टिलरी यूनिट पर हमला कर दिया. आर्मी यूनिट में सुबह 5:30 बजे घुसे आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान सेना के एक अफसर और तीन जवान शहीद हो गए.

इसके बाद आतंकवादी सेना के अफसरों को आवंटित दो इमारतों में घुस गए. कई घंटे के बाद 12 सैनिक, दो महिलाओं और दो बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया. लेकिन इस अभियान के दौरान एक अन्य अफसर और दो जवान शहीद हो गए.

सेना ने बताया कि सैन्य शिविर में बंधक जैसी स्थिति थी, लेकिन वहां से सभी 12 सैनिकों, दो महिलाओं और दो बच्चों को सफलतापूर्वक निकाल लिया गया.

नगरोटा में सेना के 16वीं पलटन का मुख्यालय है. हमले को देखते हुए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया. एहतियाती तौर पर जिला प्रशासन ने नगरोटा तहसील के सभी स्कूलों को बंद कर दिया.

वहीं सांबा के पास रामगढ़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घंटों चली मुठभेड़ में बीएसएफ ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया. मुठभेड़ के बाद इस क्षेत्र में पाकिस्तानी सेनाओं ने जबरदस्त गोलीबारी भी की. इस घटना में बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक सहित चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. जम्मू में दोनों आतंकी हमले ऐसे दिन हुए हैं, जब पड़ोसी देश पाकिस्तान में वहां के नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कमान संभाली है.