यहां 20 दिन से बंद पड़ा है इकलौता एटीएम, सवा लाख लोग परेशान

हरिद्वार जिले के धनौरी में पिछले बीस दिनों से भी ज्यादा समय से बंद पड़े एटीएम से ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है. नोटबंदी के बाद से अब तक ये एटीएम बंद पड़ा है. जिससे ग्रामीणों को पैसे निकालने के लिए बैंकों की लंबी लाइन या फिर रुड़की और हरिद्वार तक के एटीएम का सहारा लेना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि धनौरी के आस-पास के दो दर्जनों गांव का केंद्र है. इसलिए यहां पर ग्रामीणों की आवाजाही अधिक होती है. तकरीबन सवा लाख की आबादी पर यहां सिर्फ एक ही एटीएम है.

यहां पर ओबीसी बैंक का एक मात्र एटीएम है, एक मात्र एटीएम होने के कारण वह भी अधिकतर बंद पड़ा रहता है. ग्रामीण मुल्कीराज, मांगेराम, ईश्वरचंद, राकेश प्रधान का कहना है कि अगर एटीएम चालू हो जाए, तो बैंक पर लगने वाली भीड़ काफी हद तक कम हो जाएगी.

ग्रामीणों का कहना है कि बैंक प्रबंधन इस ओर कतई भी ध्यान नही दे रहा है. जबकि रुड़की और हरिद्वार के अधिकतर एटीएम चालू हो गए है. वहीं, ओबीसी धनौरी बैंक प्रबंधक सुनील जुवेल का कहना है कि छोटी करेंसी उपलब्ध न होने के कारण एटीएम चालू करने में दिक्कतें आ रही हैं. उम्मीद है कि जल्द ही करेंसी उपलब्ध हो जाएगी. फिर एटीएम को चालू कर दिया जाएगा.