रिलायंस Jio का धमाका : अब मिलेगी डेढ़ साल तक मुफ्त कॉल और डाटा सेवा

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली नई टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जिओ लगातार अपने यूजर्स के लिए धमाकेदार प्लान लॉन्च कर रही है. ताजा खबरों की मानें तो कंपनी अपने यूजर्स को डेढ़ साल तक मुफ्त सेवा मुहैया कराएगी.

हालांकि, यह सेवा एक नई योजना के साथ ही यूजर्स को दी जाएगी. कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा है कि जिओ की सारी सेवाएं लगभग 15 महीने तक मुफ्त दी जाएंगी. यह योजना को एक जनवरी 2017 से शुरू किए जाने की संभावना है.

इस प्लान में सभी तरह की लोकल एसटीडी कॉल, 20जीबी 4जी डाटा, रात में अनलिमिटेड 4जी डाटा, 40 जीबी वाइ-फाइ डाटा और जिओ ऐप पर खरीदारी मुफ्त दी जाएगी.

कंपनी का मौजूदा प्लान दिसंबर 2016 तक सभी ग्राहकों के लिए मुफ्त है. कंपनी ने कहा है कि उनकी नई योजना आईफोन6, आईफोन 6एस, आईफोन एस प्लस, आईफोन एसई, आईफोन7 और आईफोन 7प्लस सभी के लिए होगी.

रिलायंस जिओ देशभर में फ्री इंटरनेट डाटा और कॉलिंग सेवा दे रही है. मोबाइल सेवा के बाद रिलायंस ब्रॉडबैंड सर्विस लाने की तैयारी में भी है. इस सेवा का नाम Jio GigaFiber है. बता दें कि Jio GigaFiber के प्लान्स लीक हो गए हैं. इनके तहत 500 रुपये में 500जीबी डाटा दिया जाएगा, जिसकी स्पीड 15Mbps होगी.