जम्मू-कश्मीर में दो जगह आतंकी हमला, सुरक्षाबलों ने 5 को मार गिराया | तीन जवान शहीद

Uri: Army soldiers take position during an encounter with the militants at the army base camp near the Line of Control (LoC) in Uri sector on Friday. PTI Photo (PTI12_5_2014_000105A)

जम्मू के सेना की 16वीं कोर के मुख्यालय से लगी आफिसर्स मैस और फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा के चमलियाल पोस्ट पर आतंकियों ने हमला किया. दो आतंकी हमलों में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया है.

ऐसा लगा कि आतंकियों की मंशा पूरे जम्मू के तबाही मचाने की रही हो, लेकिन पहले तो अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर आतंकियों ने तारबंदी को काट कर बीएसएफ चौकी पर हमला किया तो उसे बीएसएफ के सतर्क जवानों ने विफल कर दिया. जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया. दोनों ओर करीब चार घंटे तक मुठभेड़ चली. इस मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल का जवान शाम लाल घायल हुआ है.

उधर, आतंकवादियों ने सुबह साढ़े पंच बजे के आस-पास जम्मू में 16वी कोर मुख्यालय नगरोटा के निकट सेना की 166 मीडियम आर्टीलरी रेजीमेंट पर फिदायीन हमला कर सेना के एक जेसीओ समेत तीन जवानों को घायल कर दिया. हमले में घायल एक जवान की बाद में मौत हो गई.

हलाकि नगरोटा में आतंकी हमले में सेना का एक मेजर और दो जवान शहीद हो गए हैं, लेकिन अभी इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है. वैसे सेना ने यहां एक आतंकी को मार गिराया था जबकि बाकी बचे 2 से 3 आतंकियों के साथ गोलीबारी जारी है.

आपको ये बता दें कि ये पहला मौका है जब आतंकियों ने नगरोटा स्थित कोर मुख्यालय और उससे सटी रेजिमेंट मुख्यालयों पर हमला करने की दुस्साहस की है. दरअसल यहां की सुरक्षा व्यवस्था इतनी तगड़ी मानी जाती रही है कि कोई आतंकी आज तक इस पर हमला नहीं सकता है.