IndvsEng मोहाली टेस्ट तीसरा दिन : इंग्लैंड ने फिर टेके अश्विन के आगे घुटने

रविचंद्रन अश्विन की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को इंग्लैंड की दूसरी पारी में 78 रनों पर चार विकेट चटका डाले हैं. दिन की समाप्ति तक जो रूट (36) क्रीज पर डटे हुए हैं, जबकि गारेथ बैटी को अभी खाता खोलना बाकी है.

मेहमान टीम अब भी भारत की पहली पारी के स्कोर से 56 रन पीछे है. सोमवार को अपने दूसरे दिन के स्कोर 216 रनों पर छह विकेट से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम को रविंद्र जडेजा (90) और जयंत यादव (55) ने पहली पारी में 417 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की.

इसके साथ ही भारत ने पहली पारी के आधार पर 134 रनों की बढ़त ले ली थी. अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड को मानमाफिक शुरुआत नहीं मिली और रविचंद्रन अश्विन ने 27 के कुल स्कोर पर कप्तान एलिस्टर कुक (12) को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। अश्विन ने मोइन अली (5) को भी ज्यादा देर टिकने नहीं दिया और 39 के कुल स्कोर पर उनकी पारी का अंत किया.

जॉन बेयरेस्टो (15) भी कुछ खास नहीं कर पाए और जयंत का शिकार बने. अश्विन ने दिन के आखिरी ओवर में बेन स्कोक्स (5) को पवेलियन भेज दिया.