देहरादून, हरिद्वार और ऋषिकेश में आज ट्रेन सेवा बाधित, कई ट्रेनें रद्द

रविवार को सब-वे के प्रतिस्थापन कार्य के चलते लक्सर से एथल रेलवे स्टेशन के बीच करीब साढ़े पांच घंटे रेलवे के सभी ट्रैक बाधित रहेगे. इसके चलते अस्थायी राजधानी देहरादून, धार्मिक नगरी हरिद्वार व ऋषिकेश स्टेशन से संचालित तीन ट्रेनें रद्द रहेंगी.

चंदौसी-ऋषिकेश पैसेंजर, दून-सहारनपुर पैसेंजर और हरिद्वार-ऊना लिंक एक्सप्रेस संचालित नहीं होंगी. ऊना से हरिद्वार आने वाली लिंक एक्सप्रेस भी शनिवार को रद्द रहेगी. इसके अलावा कई अन्य ट्रेनें भी प्रभावित रहेंगी.

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय से जारी सूचना के अनुसार हरिद्वार-अहमदाबाद योग एक्सप्रेस शनिवार व रविवार को रुड़की स्टेशन तक आएगी. श्रीगंगानगर-ऋषिकेश इंटरसिटी एक्सप्रेस रविवार को सहारनपुर स्टेशन तक आएगी और वहीं से संचालित होगी.

रामनगर-हरिद्वार लिंक एक्सप्रेस भी रविवार को नजीबाबाद स्टेशन तक आएगी व वहीं से रवाना होगी. इसके अलावा अमृतसर-हरिद्वार जनशताब्दी भी अंबाला स्टेशन तक आकर वहीं से वापस जाएगी.

देहरा-बांद्रा एक्सप्रेस रविवार को देहरादून के बजाए लक्सर स्टेशन से रवाना होगी. इसके अलावा शनिवार को आने वाली देहरा-बांद्रा एक्सप्रेस को रास्ते में तीन घंटे रोककर चलाया जाएगा. इंदौर-देहरादून एक्सप्रेस को भी रास्ते में एक घंटे रोका जाएगा, जबकि हावड़ा से हरिद्वार आ रही एक्सप्रेस को भी एक घंटे रास्ते में रोका जाएगा.

इसके साथ ही देहरादून से रविवार को दोपहर 1:20 बजे रवाना होने वाली इलाहाबाद लिंक एक्सप्रेस करीब 45 मिनट की देरी से दोपहर दो बजे रवाना किया जाएगा. रेलवे अफसरों के अनुसार रेलवे ट्रैक रविवार सुबह सवा 11 बजे से शाम पौने पांच बजे तक बाधित रहेगा.