शादी के तीसरे ही दिन ‘सब कुछ’ लेकर फरार हुई ‘लुटेरी दुल्हन’

फिल्म ‘डॉली की डोली’ में शादी करने के बाद सुहागरात वाली रात को घरवालों को बेहोश करके सारा माल लेकर चंपत होने वाली सोनम कपूर तो आपको याद होगी. अब ऐसे ही तमाम मामले सामने आने लगे हैं. दलाल के जरिए शादी कराना एक युवक को भारी पड़ गया. 50 हजार देकर की गई इस शादी के तीसरे ही दिन दुल्हन अपने दूल्हे को नशीला पदार्थ खिलाकर जेवर लेकर फरार हो गई. दूल्हे के पिता ने मामले की शिकायत पुलिस से की है.

मंगलवार को उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में विजयनगर निवासी विनोद का प्रीति नाम की युवती के साथ पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास शिव मंदिर में विवाह संपंन हुआ था. दुल्हन पक्ष की ओर से शादी में कोई शामिल नहीं था. शुक्रवार सुबह जब विनोद और परिजन सोकर उठे तो दुल्हन उन्हें घर पर नहीं मिली. दूल्हे के पिता रामचंद्र ने बताया कि वह मेहनत मजदूरी करते हैं. उसका बेटा विनोद भी पुताई का काम करता है.

उन्होंने बताया कि उनके घर स्वार रामपुर के एक युवक का आना-जाना था. युवक ने उनसे 50 हजार रुपये लेकर बेटे का विवाह कराने की बात कही. बताया गया था कि लड़की रुद्रपुर के एक गरीब परिवार से है. युवक ने कहा कि युवती के माता-पिता कहीं गए हैं.

रामचंद्र ने बताया कि मंदिर में शादी की गई और उक्त युवक ने ही कन्यादान किया. बताया कि शुक्रवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे उसके बेटे विनोद ने उसे जगाकर कहा कि प्रीति कमरे में नहीं है, वह कहीं भाग गई है. कमरे की खिड़की की जाली बाहर से उखड़ी है. आसपास प्रीति की खोजबीन की गई, लेकिन वह नहीं मिली. रामचंद्र के अनुसार प्रीति अपने साथ चांदी का हार, कमर में बांधने वाली तगड़ी, सोने का नाक फूल, कान के कुंडल, तीन हजार रुपये भी ले गई.

उन्होंने बताया कि प्रीति ने रात को विनोद को नशीला पदार्थ भी खिलाया, जिससे वह गहरी नींद में सो गया. उन्होंने अनुमान जताया कि दुल्हन के साथियों ने बाहर से खिड़की की जाली उखाड़ी होगी, जिससे निकलकर वह फरार हो गई. उन्होंने कहा कि दुल्हन की खोजबीन की जा रही है. उसके बाद ही शिकायत देने की कार्रवाई की जाएगी.