गैरसैंण पर बीजेपी नेता मदन कौशिक ने रावत सरकार को दी ‘ये’ चुनौती

उत्तराखंड विधानसभा में बीजेपी के मुख्य सचेतक मदन कौशिक ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार गैरसैंण को राजधानी बनाए. उन्होंने कहा, वे पहले विधायक होंगे जो वहां 200 गज जमीन लेकर घर बनाएंगे. बीजेपी नेता मदन कौशिक ने आरोप लगाया कि हरीश रावत सरकार जानबूझकर गैरसैंण को सियासी अखाड़े में तब्दील करना चाह रही है.

एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कौशिक ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला. गैरसैंण को लेकर बीजेपी की भूमिका पर पूछे गए सवाल पर कौशिक ने कहा कि सरकार सियासत कर रही है.

कौशिक ने कहा कि सरकार को राजधानी पर ऐलान से किसने रोका. लेकिन सरकार ने गैरसैंण पर महज़ राजनीति करने के लिए 170 करोड़ रुपये खर्च कर दिए और अब भवनों को स्टेट गेस्ट बनाकर छोड़ना चाहती है.

मदन कौशिक ने दावा किया कि केन्द्र सरकार पहाड़ पर रेल चढ़ाएगी और गैरसैंण सहित स्थायी राजधानी के मसले पर पार्टी का एजेंडा विजन डॉक्यूमेंट में स्पष्ट हो जाएगा.

बीजेपी नेता ने कहा कि परिवर्तन यात्रा से हरीश रावत सरकार के खिलाफ बन रहा सत्ता विरोधी माहौल लहर में तब्दील होगा और बीजेपी टारगेट दो-तिहाई हासिल कर लेगी.

मदन कौशिक ने चुनाव में पार्टी का चेहरा देने से बचने की रणनीति पर पूछे गए सवाल पर कहा कि 2012 में कांग्रेस ने कौन सा चेहरा दिया था. कौशिक ने कहा कि सामूहिक नेतृत्व और पीएम नरेन्द्र मोदी की अगुआई में बीजेपी सत्ता में लौटेगी.

विधानसभा चुनाव नज़दीक आ रहे है तो गैरसैंण का सियासी शिगूफ़ा भी हर कोई कैश करा लेना चाहता है. राज्य की कांग्रेस सरकार विधानभवन और विधायक हॉस्टल बनवाकर इतरा रही है, तो बीजेपी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार पहाड़ के लोगों को रेल का सपना दिखा रही है. जाहिर है बीजेपी हो या कांग्रेस नेता कोई भी हो, गैरसैंण यानी पहाड़ का हिमायती दिखना चाह रहा है.