हल्द्वानी : इंदिरा हृदयेश ने किया साढ़े तीन करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

उत्तराखंड की वित्त मंत्री डॉ. इंदिरा हृदयेश ने शुक्रवार शाम हल्द्वानी के राजपुरा में लगभग 3 करोड 40 लाख की योजनाओं का लोकापर्ण एवं शिलान्यास किया. समारोह में 51.90 लाख की लागत के राजकीय इंटर कॉलेज राजपुरा भवन का जीर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण, 124.51 लाख की लागत से निर्मित होने वाले राजपुरा क्षेत्र के पीसी, सीसी मार्ग एवं नाली निर्माण, 164 लाख की लागत से राजपुरा क्षेत्र वार्ड नं. 2 की विभिन्न गलियों में सीसी, बीएम/एसडीबीसी एवं इन्टरलॉकिंग टाईल्स द्वारा आन्तरिक मार्गों एवं नालियों का पुर्ननिर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया.

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री डॉ. हृदयेश ने कहा कि हम बिना भेदभाव के दलगत राजनीति से उठकर कार्य करते हैं. विकास हमारी परम्परा एवं संस्कृति है. विकास कार्यों में हम इस बात का विशेष ध्यान रखते हैं कि विकास की किरण हर गरीब आदमी के दर पर पहुंचे.

उन्होंने कहा, सरकार गरीब को विकास की धारा में जोडने के लिए कृत संकल्पित हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए आगामी 4 दिसंबर रविवार को विशाल बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया जाएगा. इस शिविर में समाज कल्याण की विभिन्न योजनाओं एवं पेंशनों के फार्म भरे जाएंगे. साथ ही नए राशनकार्ड भी बनाए जाएंगे. उन्होंने हल्द्वानी विधानसभा के पात्र लोग से वहां पहुंचकर शिविर का लाभ उठाने की अपील की.

indira-hridayesh

उन्होंने कहा, जनता की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से किया जाएगा और जनता को योजनाओं का पूर्णतया लाभ दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि विकास हर इंसान की जरूरत है. सड़क, पानी, बिजली हमारे विकास की आत्मा हैं. हमारा व हमारी सरकार का प्रयास है कि प्रत्येक व्यक्ति को प्राथमिक सुविधाएं मुहैया हों.

indira-hridayesh2

डॉ. हृदयेश ने कहा कि हल्द्वानी महानगर के रूप में विकसित हो रहा है. वही ग्रेटर हल्द्वानी गौलापार में अन्तरराष्ट्रीय स्टेडियम, अंतरराज्यीय बस अड्डा व आधुनिकतम हाईटेक चिड़ियाघर विकास के सोपान हैं, जिन पर तेजी से कार्य चल रहा है. इनका निर्माण होते ही हमारा शहर विश्व मानचित्र पर परिलक्षित होगा. इससे क्षेत्र के विकास के साथ ही व्यवसाय एवं पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा, साथ ही रोजगार के नए अवसर मिलेंगे. इससे जहां बेरोजगारी दूर होगी, वहीं आर्थिक सम्पन्नता भी आएगी.

indira-hridayesh-rally

इस मौके पर गोविन्द सिंह बिष्ट, मलय बिष्ट, जीत सिंह, रवि कुमार आर्या, गौरव कुमार, हेमन्त साहू, विपिन गुप्ता, दिनेश चौहान, मनोज कुमार, महेश कुमार, राजू टंडन, राधा आर्या, धर्मवीर, कन्नू, शशि आर्या, सूरज प्रकाश, चन्द्रशेखर, अभय कुमार, विक्रम रंधावा, अर्जुन कुमार, वलीत कुमार, राहत मसी, राजेश कुमार, राजा भाई, एग्जक्यूटिव इंजीनियर रणजीत सिंह रावत, जिला शिक्षा अधिकारी (मा.) हीरालाल गौतम के अलावा बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद थे.