देहरादून : नहर में गिरी बारातियों की कार, ग्रामीणों ने बचायी चार की जान

देहरादून जिले के विकासनगर क्षेत्र में बारातियों की एक कार अनियंत्रित होकर शक्ति नहर में समा गई. संयोगवश कार सवार एक ही परिवार के चारों लोग पानी के ऊपर बहने लगे. जिन पर ग्रामीणों की नजर पड़ गई. ग्रामीणों ने अपनी जान पर खेलकर चारों को सकुशल बचा लिया. इसके बाद चारों को हर्बटपुर स्थित लेहमन अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई.

शुक्रवार सुबह क्षेत्र के गांव ढकरानी से बारात हिमाचल के खडूवाला गांव के लिए रवाना हुई. बारात की एक कार करीब पौने 12 बजे भीमावाला पुल से करीब 200 मीटर पहले पहुंची तो चालक कार से नियंत्रण खो बैठा. फलस्वरूप कार नहर में जा समाई. संयोगवश कार सवार चारों लोग कार से बाहर आ गए और पानी पर ऊपर बहने लगे.

हादसा होता देख आस-पास मौजूद ग्रामीण वहां पहुंचे. ग्रामीणों ने बह रहे लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया. ग्रामीणों ने सभी को अस्पताल भिजवाया गया.

जहां उनकी पहचान नवीन कुमार वर्मा (28) पुत्र नरेश कुमार वर्मा निवासी ढकरानी कोतवाली विकासनगर, उनकी पत्नी सुमन देवी (24), पुत्री नव्या वर्मा (2), साला अजय वर्मा (23) पुत्र नरेश प्रजापति निवासी ग्राम चिलकाना सहारनपुर यूपी के रूप में हुई.

कोतवाल संदीप नेगी और एसएसआई संजय मिश्रा की अगुवाई में फायर ब्रिगेड और जल पुलिस के जवानों ने कार की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन कार का कुछ पता नहीं चल सका.

जिस वक्त हादसा हुआ उस समय गांव भीमावाला निवासी नजीर खेत में बरसीम की बुआई कर रहा था. कार गिरने के बाद उन्हें लोगों के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी, तो वह भी दौड़ पड़े.

उन्होंने देखा की एक महिला और बच्ची पानी में बह रही है. वक्त गवाएं बिना उन्होंने पानी में छलांग लगा दी और दोनों को बाहर निकाल लिया. वहीं करीब 200 मीटर दूर स्थित पुल पर खड़े मनीष, राहुल, अमित, अनिल, प्रवीन और नासिर सभी निवासी ग्राम भीमावाला ने भी छलांग लगाकर बह रहे दो युवकों को बाहर निकाला.