सात लाख लेकर फरार होटल मैनेजर हरिद्वार में गिरफ्तार

रुद्रप्रयाग के सीतापुर में स्थित शिवालिक होटल से दो हफ्ते पहले सात लाख रुपये लेकर फरार होटल मैनेजर को पुलिस ने हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपी को रुद्रप्रयाग ले आई है. आरोपी से विदेशी करंसी के साथ ही नगद धनराशि भी बरामद की गई.

शिवालिक होटल के कैशियर अरविंद सिह ने होटल के जनरल मैनेजर जितेंद्र धीर पुत्र स्व. सुरेंद्र धीर, निवासी 104, जेजे कालोनी, पठानकोट रोड, जालंधर (पंजाब) के खिलाफ 7 नवंबर को होटल से सात लाख रुपये लेकर फरार हो जाने के आरोप में थाना सोनप्रयाग में मुकदमा दर्ज कराया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए इंस्पेक्टर राजकुमार जुयाल के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की. पुलिस टीम में डीसीआरबी की टीम को भी शामिल किया गया. आरोपी के मोबाइल को सर्विलांस पर रख कर मोबाइल नंबर से लोकेशन ट्रैस की गई. 23 नवंबर को उसकी लोकेशन हरिद्वार में मिली और इसी दिन पुलिस ने डेढ़ बजे करीब उसे बस अड्डे के पास गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की पास से एक लाख सात हजार रुपये और 1550 डालर के अलावा खाते में जमा की गई तीन लाख सत्तर हजार की बैंक पर्ची भी बरामद की गई.

पुलिस अधीक्षक मीणा ने आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को ढाई हजार रुपये का ईनाम दिया है. पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल क्षेत्र देहरादून ने भी पुलिस टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की है. पुलिस टीम में निरीक्षक रामकुमार जुयाल, कांस्टेबल संजय सिह व डीसीआरबी सर्विलांस कांस्टेबल राकेश शामिल थे.