बठिंडा रैली में पीएम मोदी बोले, पाक जाने वाला बूंद-बूंद पानी रोककर किसानों को देंगे!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री बठिंडा में एम्स के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे. प्रधानमंत्री ने इस मौके पर लोगों को संबोधित किया और कहा कि देश के हित में उनकी सरकार लगातार काम कर रही है. नोटबंदी के फैसले का बचाव करते हुए पीएम मोदी ने सख्त संदेश दिया और कहा कि देश में काला कारोबार अब नहीं चलेगा और व्यवस्था में पारदर्शिता लाने के लिए नोटबंदी का फैसला किया गया है.

पीएम मोदी ने बठिंडा में पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान में हड़कंप मचा है. भारत से लड़कर पाकिस्तान खुद को तबाह कर रहा है. हमने उन्हें अपने सशस्त्र बलों की ताकत का अहसास करा दिया है.

पीएम मोदी ने कहा- जब पेशावर में हमला हुआ तो भारतीय दुखी थे. मैं पाकिस्तान के नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि वह अपने शासकों से गरीबी, काले धन और जाली मुद्रा के खिलाफ लड़ने को कहें, भारत के खिलाफ नहीं.

भारत के हक का पानी पाकिस्तान होते हुए समंदर में बह जाता है. सिंधु का पानी अब हिन्दुस्तान के किसानों के हक में इस्तेमाल होगा.कोई कारण नहीं है कि हम अपने हक का इस्तेमाल न करें और हमारे किसान पानी के लिए तड़पते रहें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बठिंडा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की नींव रखी. अधिकारियों ने बताया कि बठिंडा-डबवाली मार्ग पर 177 एकड़ में 925 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस एम्स में 750 बिस्तर होंगे. एम्स के लिए जमीन राज्य सरकार ने मुहैया करवाई है. इसके 2020 जून तक पूरे होने की उम्मीद है.

इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा, उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी मौजूद थे.

बठिंडा की रैली में पीएम मोदी के स्पीच की बड़ी बातें:

  • सीमा पर हमारे सैनिकों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया इससे सीमा पार हड़कंप है.
  • पाकिस्तान के लोगों से अपील करूंगा कि भ्रष्टाचार से, काले धन के खिलाफ लड़ें.
  • सिंधु नदी के पानी पर भारत के लोगों का हक है पंजाब के लोगों को इससे लाभ पहुंचना चाहिए. भारत इसपर अपने हक का इस्तेमाल करेग.
  • देश में काला कारोबार अब नहीं चलेगा.
  • कालेधन के खिलाफ सरकार ने इसलिए बड़ा फैसला लिया है क्योंकि देश में ईमानदारों के अच्छे दिन लाने हैं.
  • ईमानदार लोग कष्ट झेलकर भी सरकार के नोटबंदी के फैसले के साथ हैं.
  • लोगों की समस्याएं कम करने के लिए सरकार कैशलेस और ई-पेमेंट को बढ़ावा दे रही है.
  • कैशलेस ट्रांजैक्शन से देश में व्यवस्था में पारदर्शिता बढ़ेगी.
  • पीएम मोदी ने कहा कि लोग मोबाइल को बैंक की तरह इस्तेमाल करें.