ATM, बैंक की कतार में खड़े लोगों को चाय-बिस्कुट खिला रहे CIPL और RSS

नोटबंदी से परेशान कतार में लगे लोगों को एक गैर सरकारी संस्था CIPL राहत पहुंचाने में जुटी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-18 और 50 में कई बैंकों और ATM के आगे खड़े लोगों को संस्था की ओर से चाय, पानी और बिस्कुट देकर लोगों को राहत पहुंचाया जा रहा है.

इस काम में RSS कार्यकर्ता भी बढ़चढ़ मदद कर रहे हैं. पुराने नोटों के बंद होने के बाद लोग अपनी दैनिक की जरूरतों को पूरा करने के लिए ATM और बैंकों के बाहर कतार लगाकर घंटों इंतजार करने को मजबूर हैं.

नोएडा सेक्टर 18 के कई बैंकों और ATM के बाहर सैकड़ों लोग कतारों में नजर आए. यहां के दर्जनों बैंकों की शाखाओं और ATM के बाहर खड़े सैकड़ों लोगों को गैर सरकारी संस्था और RSS के कार्यकर्ताओं ने अपनी ओर से हर मदद की. इस दौरान महिलाओं और बुजुर्गों को संस्था से जुड़े कार्यकर्ताओं ने फॉर्म भरने में भी मदद की.

HDFC, कोटक बैंक, एक्सिस बैंक, S&C, इंडस इंड बैंक और HSBC बैंक में आ रहे लोगों की परेशानी को कम करने के लिए गैर सरकारी संस्था CIPL की ओर से चाय और बिस्किट की व्यवस्था कराई, ताकि यहां घंटों लाइन में लगे लोगों को कुछ राहत मिल सके.

यही हाल सेक्टर-50 के कई बैंकों और ATM के बाहर दिखा. यहां भी गैर सरकारी संगठन CIPL के लोगों ने बाहर खड़े परेशान लोगों को चाय, पानी और बिस्किट खिलाकर परेशान लोगों को राहत पहुंचाई. CIPL से जुड़े अमन बुद्धिराजा ने बताया कि उनकी संस्था की ओर से ये पहल प्रधानमंत्री के नोटबंदी के ऐलान के बाद से ही शुरू है.

संस्था से जुडे दर्जनों लोग बैंकों और ATM के बाहर घूम-घूमकर सुबह साढ़े 10 बजे से ही चाय-पानी पिलाना शुरू कर देते हैं और ये सिलसिला शाम तक चलता है. अमन के मुताबिक उनकी संस्था की ओर से ये काम तब तक चलेगा जब तक बैंकों और ATM के बाहर भीड़ सामान्य न हो जाए.