वोडाफोन का धमाकेदार ऑफर, 4जी में अपग्रेड करने पर मिलेगा 2 जीबी मुफ्त इंटरनेट डेटा

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन को रिलायंस जियो से जबरदस्त चुनौती मिल रही है. इस बाबत कंपनी ने मुंबई, हरियाणा, तमिलनाडु और पंजाब के मौजूदा ग्राहकों के लिए नया ऑफर पेश किया है. कंपनी ने बताया कि इन सर्किल में 4जी सिम में अपग्रेड करने पर ग्राहकों को 2 जीबी डेटा मुफ्त दिया जाएगा.

वोडाफोन ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘वोडाफोन सुपरनेट 4जी में अपग्रेड करने पर सभी मौजूदा वोडाफोन ग्राहकों को 2 जीबी इंटरनेट डेटा मिलेगा. 4जी सिम सभी वोडाफोन स्टोर, वोडाफोन मिनी स्टोर और मल्टी ब्रांड आउटलेट में मिल रहे हैं.’

गौर करने वाली बात है कि हाल ही आई एक अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट में रिलायंस जियो की किफायती 4जी सेवाओं से वोडाफोन को सबसे ज्यादा नुकसान होने की बात कही गई थी.

बता दें कि प्रीपेड ग्राहकों को 2 जीबी मुफ्त डेटा 10 दिनों के अंदर लेना होगा. वहीं, पोस्टपेड ग्राहक अगले बिल चक्र तक इसे एक्सेस कर सकेंगे. जिन सर्किल में 4जी नेटवर्क नहीं है, वहां के ग्राहक 3जी डेटा का ही फायदा उठा पाएंगे. उदाहरण के तौर पर पंजाब में आर्थिक साल के अंत तक 4जी सेवाओं को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

ज्ञात हो कि वोडाफोन की 4जी सेवाएं केरल, कोलकाता, कर्नाटक, दिल्ली, मुंबई, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश (पूर्व) और बंगाल में उपलब्ध हैं. कंपनी का कहना है कि 2017 मार्च तक वह 17 सर्किल के और 2400 शहरों में अपनी सेवाएं मुहैया करा देगी.