हुवावे लोंच करने जा रहा है 4 जीबी रैम फोन जिसमे है तीन कैमरे…

आज कल बजट स्मार्टफोन की बहार है. लोगों के बीच कम कीमत और ज्यादा फीचर वाले ये फोन लाइफस्टाइल का हिस्सा बन चुके हैं.

लोगों की इसी जरूरत को देखते हुए कंपनियां भी एक से एक बेहतरीन हैंडसेट्स पेश कर रही हैं जिसके फीचर्स किसी मंहगे स्मार्टफोन के तरह ही हैं. इसकी कीमत क्या होगी कंपनी ने इस बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया है.

हम बात कर रहे हैं अपने स्टाइलिश और एडवांस हैंडसेट्स के लिए जानी जाने वाली कंपनी हुवावे की. हुवावे ने अपनी मेट 9 सीरीज को एक्सपेंड करते हुए एक नया फोन मेट 9 लाइट पेश किया है. कंपनी ने इसे दो वर्जन में पेश किया है इसका एक वर्जन 32जीबी स्टोरेज और एक 64जीबी स्टोरेज का है.

वर्जन के साथ रैम कैपसिटी भी सेट की गई है. 32जीबी स्टोरेज में यूजर्स को 3जीबी और 64जीबी स्टोरेज में 4 जीबी रैम मिलेगी. इसके पहले हुवावे ने मेट 9 प्रो पेश किया था. जो कि एक हाई-रेंज स्पेसिफिकेशन फोन है.

बॉडी और टेक्सचर की बात करें तो चम्फेरड मेटल और स्ट्रैट एज पर डिजाइन किया गया है. इसका मेटल फ्रेम इसे एक बेहतरीन लुक देता है.

फीचर्स की बात करें तो मेट 9 लाइट में 5.5-इंच की 1080 एलईडी डिस्प्ले दी गई है. इसकी डिस्प्ले को 2.5डी कर्व्ड ग्लास से कवर्ड किया गया है. प्रोसेसर की बात करें तो इसे किरिन 655 ओक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस किया गया है.

कैमरे की बात करें तो इसमें 12 और 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.
एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो पर रन करने वाला इस फोन में 3340एमएएच की बैटरी है जो इसे दमदार पावर बैकअप देती है.