जनता का साथ मिला तो उत्तराखंड देश का सबसे खुशहाल राज्य होगा : हरीश रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि वे राज्य को खुशहाल बनाने के लिए प्रयत्नशील हैं और सबका साथ मिला तो उत्तराखंड देश का सबसे खुशहाल राज्य बनेगा.

हरीश रावत मंगलवार को उधमसिंह नगर के खटीमा में शहीद स्मारक पर शहीदों को माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद ब्लॉक परिसर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि खटीमा के पुराने तहसील परिसर के एक भाग में शहीदों का भव्य स्मारक बनाया जाएगा. इस स्मारक में देश की सरहदों पर अपनी जान कुर्बान करने वाले शहीदों का भी यह स्मारक हिस्सा होगा.

हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड राज्य देश के उन 6 चुनिंदा राज्यों में से एक है जो विकास के क्षेत्र में तरक्की कर रहा है. हम उत्तराखंड में बदलाव लाकर गरीबों के हितों का ध्यान रख रहे है. पेंशन देने वाले राज्यों में सबसे ज्यादा सात लाख से ज्यादा विभिन्न पेंशन योजनाओ में पेंशन दी जा रही है. 2017 तक इसे बढ़ाकर 10 लाख से पार कर दिया जाएगा.

सभा को संबोधित करते करते हुए उन्होंने कहा इस साल 15 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने चार धाम की यात्रा की. 2017-2018 में इस संख्या में काफी इजाफा होगा. साथ ही हेमकुंड साहिब की यात्रा को सुचारू बनाने के लिए रूप-वे बनाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 16 हजार रिक्त पदों को भर दिया है. दिसंबर के अंत तक सभी आरक्षित पदों पर भर्ती कर दी जाएगी.