नौकुचियाताल : आगामी 23 दिसम्बर से शुरू होगा तीन दिवसीय ‘मेगा स्वास्थ्य शिविर’ | इलाज़ के साथ मुफ्त दवाएं और जांच

नौकुचियाताल में 23 दिसम्बर से 25 दिसम्बर तक तीन दिवसीय “मेगा स्वास्थ्य शिविर” लगने जा रहा है जिसमें लगभग 15 लोगों की टीम लोगों का मुफ्त में उपचार करेगी। साथ ही मुफ्त में सभी प्रकार की दवाइयां एवं जांचें भी उपलब्ध होंगीं। इस शिविर को लगाने का श्रेय डॉ असित खन्ना को जाता है जो वर्तमान में मैक्स हॉस्पिटल, दिल्ली-एनसीआर में वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ के रूप में कार्यरत हैं. इस प्रयास में उनके साथ 12 से 15 लोगों की टीम जुड़ी है जिसमें डॉक्टर, नर्सेज़, तकनीशियन और फार्मा पेशेवर भी शामिल हैं।

डॉ असित खन्ना ने उत्तरांचल टुडे को बताया कि पिछले साल भी ऐसे ही 3 दिनों के शिविर में उन्होंने लगभग 900 मरीजों का इलाज, मुफ्त दवाएं वितरण के साथ, नि: शुल्क रक्त और मूत्र की जांच की थी। जहां सभी तरह के विशेषज्ञ जैसे जच्चा-बच्चा/दंत /ऑर्थो / हृदय विशेषज्ञ ने मरीज़ों का इलाज किया। इसके साथ ग़रीबों को मुफ़्त कम्बल और गरम कपड़े भी वितरित किए गए।

इस साल यह शिविर फिर से 23, 24 और 25 दिसम्बर से नौकुचीयताल में आयोजित किया जाएगा जिसमें इस बार लगभग 2000 रोगियों के उपचार का लक्ष्य रखा गया है। इस साल नि:शुल्क नेत्र परिक्षण एवं अल्ट्रासाउंड भी शामिल किया गया हैं । ग़रीब बच्चों के लिए एक्सपर्ट द्वारा रोज़गार परामर्श दिया जायेगा तथा छात्रवृत्ति भी दी जाएगी।

इस शिविर को बेहतर जीवन का हिस्सा बताते हुए उन्होंने उत्तराखंड से जुड़े लोगों से अपील भी की, कि अगर कोई भी, किसी भी प्रकार से इस मुहिम से जुड़ना चाहता है या सहयोग करना चाहता है तो उसका स्वागत है. पूर्व में आयोजित शिविरों की जानकारी एवं संपर्क सूत्र उनके द्वारा चलाये जा रहे सोशल मीडिया पेज से ली जा सकती है. यहां क्लिक करें