दसवीं के छात्र ने मां के खाते से उड़ाए 4.70 लाख, दोस्तों संग मौज मस्ती में उड़ा दी पूरी रकम!

सांकेतिक फोटो

पौड़ी गढ़वाल जिले के श्रीनगर क्षेत्र के डांग गांव में मां का एटीएम चुराकर दसवीं के छात्र ने चार लाख 70 हजार रुपये उड़ा लिये. महीनेभर के अंतराल में उसने दो दोस्तों संग पूरी रकम मौज मस्ती में उड़ा दी. उसने इस रकम से उसने दोस्तों के लिए दो पल्सर बाइक और खुद के लिए स्कूटी खरीदी. मामला खुला तो पिता के पैरों तले जमीन खिसक गई. लोकलाज के चलते पिता ने घटना की प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई.

बेटा एटीएम से दस-दस हजार रुपये करके मां के खाते से रुपये निकालता रहा, लेकिन पिता को पैसे निकलने का पता तब चला, जब वह एक हजार और पांच सौ के नोट बंद होने के एलान के बाद नौ नवंबर को पासबुक अपडेट कराने बैंक पहुंचे. इस पर पिता ने श्रीनगर कोतवाल प्रवीण कोश्यारी से संपर्क साधा.

घरवाले पहले तो यही समझते रहे कि शायद किसी ने उनके खाते से ऑनलाइन रकम उड़ाई, लेकिन पुलिस की जांच में कहानी परिवार के इर्द-गिर्द घूमती दिखाई पड़ी. पता चला कि रकम किसी और ने नहीं, खुद उनके बेटे ने निकाली. दीवाली के पहले से आठ नवंबर तक वह अलग-अलग तारीखों में दस-दस हजार रुपये करके चार लाख 70 हजार रुपये निकालता रहा.

पुलिस के अनुसार कुछ महीने पहले छात्र की मां ने उस एटीएम देकर घर खर्च के लिए रुपये निकलवाए थे, तभी से उसे एटीएम का पिन नंबर मालूम था. उसे यह भी पता था कि मां घर में एटीएम कार्ड कहां रखती है. हर बार वह घर से एटीएम ले जाकर रुपये निकालने के बाद कार्ड उसी जगह रख देता था. इतना ही नहीं, मां के खाते से जुड़े मोबाइल पर बैंक से पैसा निकासी का संदेश आने के बाद उसे भी डिलीट कर देता था.

इकलौते बेटे की करतूत सामने आने के बाद घरवाले हक्के-बक्के रह गए. उन्होंने दोस्तों के लिए खरीदी बाइक कब्जे में ले ली, लेकिन मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई. पुलिस ने उसके दोस्तों को चेतावनी देकर छोड़ दिया.