CM हरीश रावत भी नोटबंदी के खिलाफ, बोले- ‘दिल्ली जो कहे वो सही, बाकी सब देशद्रोही’

500 और 1000 रुपये के नोट बंद होने के बाद देशभर में आमजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस मुद्दे पर उत्तराखंड कांग्रेस आक्रामक मोड में दिखी. वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि दिल्ली जो कहे वो सही, बाकी सब देशद्रोही हैं.

रविवार को उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय सहित अन्य नेताओं ने नोटबंदी पर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. हाथीबड़कला स्थित आईसीआईसीआई बैंके के बाहर कांग्रेस के नेता ने प्रदर्शन किया.

उधर, नोट बंदी पर राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि दिल्ली जो कहे वो सही, बाकी सब देश द्रोही हैं.

हरीश रावत ने अफसरों की बैठक ली और नोट बंदी से जनता को अधिक से अधिक राहत देने के लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए. जिसके तहत किसी भी आईडी कार्ड पर सरकारी अस्पतालों में मुफ्त जांच की सुविधा दी जाएगी. दूरदराज इलाकों में मोबाइल एटीएम संचालित होंगे.

किसानों को बिजली बिलों की वसूली में 50 फीसद की छूट मिलेगी. जनता को राहत देने के लिए मुख्य सचिव बैंकर्स से बात करेंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बैंकों में वृद्ध, शादी और पेंशन के मामलों के लिए अलग कतार लगवाने की सुविधा के निर्देश भी दिए.