‘उत्तराखंड की जनता ने पिछले चुनाव में गलती की, लेकिन अब फिजा बदल गई है’

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहा कि कोटद्वार की जनता यदि पिछले विधानसभा चुनाव में गलती नहीं करती तो पूरे राज्य में विकास की गंगा कोटद्वार से होकर बहती. उन्होंने कहा कि राजनीति में जो फैसले होते हैं उन्हें मानना पड़ता है. हमने भी दिल पर पत्थर रखकर इसे स्वीकार किया.

उन्होंने कहा, आज राज्य की फिजा बदल चुकी है. जनता परिवर्तन चाहती है. उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमले करते हुए आकंठ भ्रष्टाचार में डूबने का आरोप लगाया. कहा कि मुख्यमंत्री का निजी सचिव सरकारी निवास में बैठकर शराब की सौदेबाजी कर रहा है, इससे ज्यादा शर्मिंदगी और कुछ नहीं हो सकती.

केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान शुक्रवार शाम को कोटद्वार में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के तहत आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि परिवर्तन यात्रा का मकसद उत्तराखंड के नौजवानों को रोजगार देना, पहाड़ों में स्वास्थ्य, शिक्षा सुविधाएं पहुंचाना और गरीबों के चेहरे पर मुस्कान लाना है.

कहा कि मां भारती ने उत्तराखंड को अपार संपदा दी है. पर्यटन की अपार संभावनाएं यहां विद्यमान हैं. उत्तराखंड में भारत की आत्मा बसती है. यदि उत्तराखंड का पर्यटन की दृष्टि से विकास होता तो उत्तर भारत की आधी अर्थ व्यवस्था को उत्तराखंड ही अकेला संभाल लेता, लेकिन राज्य बनने के सत्रह सालों में अधिकतर कांग्रेस की सरकार होने पर राज्य विकास के लिए तरस रहा है. उत्तराखंड के विकास के लिए राज्य की जनता को राज्य में भी बीजेपी की सरकार को लाना होगा.

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम और गढ़वाल सांसद बीसी खंडूड़ी ने कहा कि जिन सपनों को लेकर उत्तराखंड आंदोलन लड़ा गया था, वे आज भी पूरे नहीं हो सके हैं.

उत्तराखंड में यदि बीजेपी की सरकार आती है तो वह विकास की जिम्मेदारी लेंगे. भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. बीजेपी सरकार में कोई गलत काम नहीं होने दिए जाएंगे. उन्होंने उत्तराखंड के विकास के लिए व्यक्तिगत स्वार्थ को छोड़कर आगे आने का आह्वान जनता से किया.

जनसभा को पूर्व मंत्री और सांसद सतपाल महाराज, केंद्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी, पूर्व मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, पूर्व विधायक शैलेंद्र सिंह रावत, जिलाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह बिष्ट, पूर्व जिलाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह चौहान, राजेंद्र अण्थ्वाल, भुवनेश खर्कवाल आदि ने संबोधित किया. इससे पूर्व शुक्रवार शाम को हरिद्वार से लालढांग और भाबर होते हुए परिवर्तन यात्रा रथ कोटद्वार पहुंचा.

कोटद्वार भाबर में बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से यात्रा रथ का भव्य स्वागत किया गया. यात्रा में पूर्व दर्जाधारी मंत्री मोहनलाल बौंठियाल, पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट, पूर्व महामंत्री धन सिंह रावत, यात्रा मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुसुम कंडवाल, ममता देवरानी, अनीता आर्य समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे.

सभा का संचालन जिला महामंत्री विजय लखेड़ा और बीरेंद्र सिंह रावत ने संयुक्त रूप से किया. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सामने शक्ति प्रदर्शन के लिए टिकट के दावेदारों में होड़ लगी रही. मंच से कई बार की हिदायत के बावजूद समर्थक नारेबाजी करते रहे.