INDvsENG दूसरा टेस्ट : लंच से पहले इंग्लैंड का छठा विकेट के साथ 191 रनो का स्कोर…

इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापटनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया बढ़त पर है. तीसरे दिन का खेल जारी है. फिलहाल इंग्लैंड टीम इंडिया से 264 रन पीछे है. उसने पहली पारी में लंच तक 6 विकेट पर 191 रन बना लिए हैं. बेन स्टोक्स (55) और आदिल राशिद (1) क्रीज पर हैं. स्टोक्स ने जॉनी बेयरस्टॉ के साथ 110 रन की साझेदारी की. टीम इंडिया की ओर से आर अश्विन ने 2 विकेट, तो मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जयंत यादव ने एक-एक विकेट चटकाया है.

इंग्लैंड ने तीसरे दिन 5 विकेट पर 103 रन से पारी को आगे बढ़ाया. उसके शुक्रवार के नाबाद बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ और बेन स्टोक्स ने लंच से कुछ देर पहले तक जमकर बल्लेबाजी की और ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया को विकेट के लिए अभी लंबा इंतजार करना होगा, लेकिन टीम का स्कोर 190 तक पहुंचा ही था कि बेयरस्टॉ ने एकाग्रता खो दी और उमेश यादव की सीधी गेंद को लेग साइड में खेलने की कोशिश में गैप दे बैठे और गेंद विकेट उड़ा गई. बेयरस्टॉ ने 152 गेंदों का सामना किया और 5 चौकों की मदद से 53 रन बनाए. उन्होंने स्टोक्स के साथ 110 रन जोड़े.

दूसरे दिन का खेल : अश्विन का बल्ले और गेंद से कमाल, कोहली नहीं बना पाए दोहरा शतक
दूसरे दिन टीम इंडिया के फैन्स को उम्मीद थी कि कप्तान विराट कोहली दोहरा शतक लगाएंगे, लेकिन वह 267 गेंदों में 167 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने पारी में 18 चौके लगाए. उनके अलावा अश्विन ने 58, तो जयंत यादव ने 35 रनों की पारी खेली, जबकि पहले दिन चेतेश्वर पुजारा ने 119 रन बनाए थे. इस प्रकार भारत की पहली पारी 455 रनों पर समाप्त हो गई. इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, मोईन अली ने 3-3 विकेट, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स और आदिल राशिद ने एक-एक विकेट चटकाया. चायकाल के समय तक इंग्लैंड ने एक विकेट पर 34 रन बना लिए थे.

गेंदबाजी में भारत की ओर से आर अश्विन ने बल्ले के बाद गेंद से भी कमाल किया और इंग्लैंड के दो विकेट झटके. टीम इंडिया को पहली सफलता तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिलाई और कप्तान एलिस्टर कुक (2) को बोल्ड कर दिया, जबकि हसीब हमीद को जयंत यादव के वाइड थ्रो पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने शानदार तरीके से रनआउट किया. हमीद ने 13 रन बनाए और जो रूट के साथ 47 रन की साझेदारी की. रूट का साथ देने आए बेन डकेट अधिक देर नहीं टिक पाए और 5 रन के निजी स्कोर पर अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गए. इंग्लैंड ने 72 रन पर ही 3 विकेट खो दिए. स्कोर में 7 रन और जुड़े थे कि अश्विन ने जो रूट को उमेश यादव के हाथों कैच करा दिया. रूट ने 53 रनों की बेहतरीन पारी खेली. 80 रन पर इंग्लैंड ने पांचवां विकेट खो दिया. जयंत यादव ने अपना पहला टेस्ट विकेट डीआरएस के माध्यम से हासिल किया. उन्होंने मोईन अली को पगबाधा आउट करके पैवेलियन भेजा.दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 103 रन बना लिए थे.