क्रिसमस से न्यू-ईयर तक नैनीताल में आयोजित होगा कार्निवल, डीएम रावत ने दिए तैयारी के निर्देश

सरोवर नगरी नैनीताल में ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों की आमद हो, इसके लिए पिछले सालों की तरह इस साल भी भव्य व आकर्षक नैनीताल कार्निवल का आयोजन किया जाएगा। कार्निवल का आयोजन 25 से 31 दिसम्बर 2016 तक किया जाएगा.

जिलाधिकारी दीपक रावत की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया कि नैनीताल कार्निवल समिति द्वारा नैनीताल में शीतकालीन कार्निवल महोत्सव आयोजित किया जाएगा. इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटकों के साथ ही माउन्टेन बाइकिंग, फैन्सी ड्रेस, मैराथन, ट्रैकिंग, ग्राफिक पेंटिंग, फोटोग्राफी के साथ ही फूड फेस्टिबल, थियेटर प्ले, लघु फिल्म, बच्चों की पोंटिंग, फिसिंग, पतंग, बेबी शो, फैन्सी ड्रेस व पर्यटकों के लिए पैडिलबोट आदि जैसे प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी.

बैठक में निर्णय लिया गया कि नैनीताल को खूबसूरत लाइटिंग से सजाया जाएगा. रात में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही दिन में भी पर्यटक कार्यक्रमों का आनन्द उठा पाएंगे. रॉक बैन्ड के साथ ही पीएसी बैन्ड भी बुलाए जाएंगे. दिन में याट एवं नाव रेस भी आयोजित करायी जाएंगी. बैठक में विचार-विमर्श किया गया कि एक मेगा-नाइट में बड़े गायक कलाकारों को भी बुलाया जाएगा.

dm-rawat-meeting

डीएम दीपक रावत ने बैठक में उपस्थित सदस्यों से कहा कि सभी अपनी-अपनी ओर से शीतकालीन कार्निवल महोत्सव की तैयारियां शुरू कर दें तथा जो भी सुझाव देना चाहें उनका स्वागत है. साथ ही कार्निवल महोत्सव का वृहद प्रचार प्रसार करें, ताकि स्थानीय जनता के साथ ही अधिक से अधिक पर्यटक कार्निवल महोत्सव का आनन्द ले सकें.

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रकाश चन्द्र, संयुक्त मजिस्ट्रेट बंदना सिंह, अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल, जसवंत सिंह राठौर, अपर पुलिस अधीक्षक हरीश चन्द्र सती, उप निदेशक पर्यटन जेसी बेरी, ईओ रोहिताश शर्मा, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश लाल साह, व्यापार मण्डल अध्यक्ष मारूति नन्दन साह, प्रवीण शर्मा, मनोज जोशी, राजेश साह, डीएन भट्ट, नीतू बोरा, त्रिभुवन फर्त्याल, ईशा साह, किरन साह, रेखा आर्या, जुहूर आलम, वेद साह, रमेश पाण्डे, सुरेश गुर्रानी, जेके शर्मा, सुखमय, राजेश साह, आदि उपस्थित थे.