INDvsENG 2nd टेस्ट : भारत ने पहली पारी में बनाए 455 रन, इंग्लैंड का 4 रन पर 1 विकेट

टीम इंडिया ने विशाखापटनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. राजकोट में पहला टेस्ट ड्रॉ हो जाने के बाद टीम इंडिया को कुछ ऐसी ही शुरुआत की जरूरत थी. दूसरे दिन का खेल जारी है. टीम इंडिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए 455 रन के जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 1 विकेट पर 4 रन बना लिए हैं. अभी रूट और हसीब हमीद क्रीज पर हैं. टीम इंडिया को पहली सफलता तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिलाई और कप्तान एलिस्टर कुक (2) को बोल्ड कर दिया. शमी ने पूरे ओवर में कुक को परेशान किया.

टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली ने 267 गेंदों में 167 रन बनाए, लेकिन अपना तीसरा दोहरा शतक नहीं बना पाए. उन्होंने पारी में 18 चौके लगाए. उनके अलावा अश्विन ने 58, तो जयंत यादव ने 35 रनों की पारी खेली है, जबकि पहले दिन चेतेश्वर पुजारा ने 119 रन बनाए थे. इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, मोईन अली ने 3-3 विकेट, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स और आदिल राशिद ने एक-एक विकेट चटकाया.

लंच के बाद आर अश्विन और जयंत यादव ने टीम इंडिया को स्कोर को 7 विकेट पर 415 रन से आगे बढ़ाया. दोनों ने 12 रन और जोड़े थे कि जमकर खेल रहे अश्विन बेन स्टोक्स की गेंद पर चकमा खा गए और विकेटकीपर के हाथों में कैच दे बैठे, अश्विन ने 95 गेंदों में 58 रन बनाए और जयंत के साथ 64 रनों की अहम साझेदारी करके टीम के स्कोर को 400 के पार पहुंचाया. इसके बाद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे जयंत (35) भी एकाग्रता खो बैठे और बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आदिल राशिद की गेंद पर कैच हो गए. टीम इंडिया का अंतिम विकेट 455 रन पर उमेश यादव के रूप में गिरा, जो आदिल राशिद की गेंद पर कैच हुए.