MP : दुष्कर्म के बाद नाबालिग की गला दबाकर हत्या

मध्यप्रदेश के बैतूल में आठवीं कक्षा की छात्रा से घर में घुसकर रेप के बाद हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हत्या के बाद किशोरी के शव को फांसी के फंदे पर लटकाने का प्रयास किया गया, जिससे ये एक आत्महत्या की घटना दिखे.

जानकारी के अनुसार, आमला थानाक्षेत्र के रायसेड़ा गांव में रहने वाली एक नाबालिग किशोरी आमला बुधवार के दिन घर पर अकेली थी. पिता सोमजी और मां मजदूरी करने के लिए देव पिपरिया गांव गए हुए थे और तीन छोटे भाई-बहन स्कूल गए थे. जब तीनों स्कूल से लौटे तो घर में उनकी बड़ी बहन आमला का खून से लथपथ शव पड़ा था.

ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो खुलासा हुआ कि मीना के साथ रेप किया गया और फिर उसे बेहद दर्दनाक तरीके से मौत दी गई.

मीना आठवीं क्लास में पढ़ती थी लेकिन वो बुधवार के दिन स्कूल नहीं गई थी. मां-बाप मजदूरी के लिये दूसरे गांव गए थे. जैसे ही उन्हें इस घटना की सूचना मिली वो गांव आए और यहां अपनी लाड़ली बेटी की लाश देख बेहोस हो गए.

सबसे पहले मौके पर पहुंचे आमला के चाचा ने बताया कि उन्हें भतीजी के फांसी लगाने की सूचना मिली थी. लेकिन मौके पर पहुंचने पर पता चला कि दरिंदों ने मीना के साथ रेप किया और उसके बाद गला घोंट कर हत्या कर दी. इसके बाद आमला की हत्या को आत्महत्या साबित करने के लिये उसे फंदे पर लटकाने का प्रयास किया गया.

रेप और मर्डर की इस घटना के बाद गांव के हालात बेहद तनावपूर्ण हो गए है. पुलिस के आला अधिकारी और फॉरेंसिक टीम पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं, तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है .