IND vs ENG 2nd टेस्ट मैच : भारत के 37 रन पर 2 विकेट गिरे,

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए कमर कस ली है. विशाखापटनम टेस्ट में टॉस जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने पहले बैटिंग का फैसला किया है. टीम इंडिया ने 2 विकेट पर 37 रन बना लिए हैं. चेतेश्वर पुजारा (8) और विराट कोहली (9) क्रीज पर हैं. यह टेस्ट मैच विराट कोहली के लिए बेहद खास है, क्योंकि इसमें उन्होंने एक और माइलस्टोन हासिल कर लिया है.

टीम इंडिया को पहला झटका पारी के दूसरे ओवर में 6 रन पर ही लग गया, जब गौतम गंभीर की जगह शामिल किए गए ओपनर लोकेश राहुल खाता खोले बिना ही पैवेलियन लौट गए. उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर आगे आकर बैट अड़ा दिया और गेंद बैट का किनारा लेकर तीसरी स्लिप पर खड़े बेन स्टोक्स के हाथों में समा गई. इसके बाद 16 रन ही और जुड़े थे कि राजकोट के शतकवीर मुरली विजय (20) भी सस्ते में लौट गए. उन्हें जेम्स एंडरसन ने गली में बेन स्टोक्स से कैच कराया.

भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के भरोसेमंद बल्लेबाज जोए रूट के करियर का यह 50वां टेस्ट मैच है. इसके अलावा भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय जहां टेस्ट क्रिकेट में 3,000 रन पूरा करने से सिर्फ 20 रन दूर रह गए हैं, वहीं चेतेश्वर पुजारा भी महज इस उपलब्धि से तीन रन की दूरी पर हैं.

इंग्लैंड में जेम्स एंडरसन और क्रिस वोक्स के बीच का संशय समाप्त हो गया है और इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन वापसी करने में सफल हुए हैं.

पांच मैचों की श्रृंखला में दोनों टीमें पहला टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद 0-0 से बराबरी पर हैं.

भारत :- विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, गौतम गंभीर, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, अमित मिश्रा, मोहम्मद समी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव.

इंग्लैंड : एलिस्टर कुक (कप्तान), जोए रूट, बेन स्टोक्स, बेन डकेट, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हासिब हमीद, मोइन अली, जफर अंसारी, आदिल राशिद और जेम्स एंडरसन.