देहरादून : टी-20 के बीच पढ़ा जाएगा निकाह!

निकाह की रस्म और वो भी ट्वेंटी-20 के बीच. जी हां! ऐसी ही एक शादी की तैयारी है दून में. क्रिकेट की दीवानगी और खेल से जुड़े परिवार ने अपनी पुत्री की शादी अनोखे अंदाज में कर इस मौके को यादगार बनाने की तैयारी की है. मुकाबला होगा घराती और बरातियों के बीच. जीत चाहे किसी की भी हो, लेकिन इस मौके के गवाह शादी को हमेशा याद रखेंगे. 11 दिसंबर को राजधानी की दून क्रिकेट अकादमी में शामली के युवक व दून की युवती का निकाह पढ़ा जाना है. पेशे से मेडिकल रिप्रजेंटेटिव युवक जब बरात लेकर विवाह स्थल पर पहुंचेगा तो तैयारी होगी क्रिकेट मैच की. अन्य रस्मों से पहले होगा टी-20 का मुकाबला.

मुकाबला भी ऐसा कि हर उम्र-हर वर्ग का नुमाइंदा इसमें शिरकत करने को तैयार होगा. एक तरफ होगी घरातियों की टीम और दूसरी ओर बरातियों की. प्रोफेशनल अंपायर और स्कोरर मैच पर पैनी निगाह रखेंगे.

इस दौरान दूल्हा-दुल्हन सज-धजकर अपनी-अपनी टीमों की हौसलाफजाई करते नजर आएंगे. पहली पारी पूरी होने के तुरंत बाद निकाह की रस्म अदा की जाएगी. फिर आगाज होगा दूसरी पारी का. डीजे और आर्केस्ट्रा की धुन व चीयर लीडर्स भी टीमों का उत्साहवर्द्धन करती नजर आएंगी. यही नहीं, विजेता-उपविजेता टीमों को पुरस्कृत भी किया जाएगा. घरातियों की टीम में परिजनों के अलावा चुनिंदा मेहमान होंगे जो बेटी को जीत के साथ विदा करना चाहेंगे. इस चाहत को पूरा करने के लिए शहर के दोस्तों व प्रतिष्ठित लोगों को दुल्हन पक्ष की ओर से निमंत्रण भी भेजा जा रहा है. दुल्हन के पिता जावेद बट्ट के मुताबिक क्रिकेट से जुड़ाव ने उन्हें इस आयोजन के लिए प्रेरित किया. क्रिकेट के बीच ही बेटी को विदा करेंगे.