हल्द्वानी : बैंक-एटीएम की लाइन में नंबर नहीं आ रहा तो, यहां मिलेगा कैश

नोटबंदी के कारण पूरे देश में लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं. लेकिन अगर आपका आधार कार्ड बैंक खाते से लिंक है तो ये खबर आपको राहत दे सकती है.

अब आप बैंकों के KIOSK से भी पैसे निकाल व पुरानी नगदी बदल सकते हैं. कुमाऊं का प्रवेश द्वार कहे जाने वाले हल्द्वानी में बरेली रोड, पुरानी आईटीआई स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा का KIOSK पर भी यह सुविधा जी जा रही है.

KIOSK के मैनेजर प्रकाश नेगी ने बकायदा एक वीडियो बनाकर इस बारे में बताया है कि अगर आपको बैंक में रुपये जमा कराने या नगदी मिलने में दिक्कत हो रही है तो उनके यहां इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं.

KIOSK में पैसे जमा करने और निकालने की सुविधा पहले से थी, लेकिन अब सरकार ने पुराने नोट जमा करने के लिए भी हरी झंडी दे दी है. उन्होंने कहा कि यहां कि सुविधा लेने के लिए ग्राहक का खाता आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए.

प्रकाश नेगी का कहना है कि आधार कार्ड बैंक अकाउंट से लिंक होने की स्थिति में KIOSK से ग्राहक किसी भी बैंक में पैसा जमा या निकाल सकते हैं. उन्होंने कहा कि खाते से एक दिन में 2500 रुपये निकाले जा सकते हैं यही नहीं 1000 रुपये के पुराने नोट भी जमा किए जा सकते हैं.

KIOSK प्रत्येक दिन सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ग्राहक की सुविधा के लिए खुला है.