नोटबंदी पर कल एक रैली को संबोधित करेंगे केजरीवाल और ममता बनर्जी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 500 एवं 1000 रुपये के पुराने नोटों का चलन बंद करने के केंद्र के कदम के विरोध में गुरुवार को एक रैली को संबोधित करेंगे.

इस रैली का आयोजन आजादपुर मंडी में गुरुवार को आम आदमी पार्टी की ओर से किया गया है. यह राष्ट्रीय राजधानी में सब्जी और फल की सबसे बड़ी मंडी है.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘नोटों को चलन से बाहर करने के खिलाफ आजादपुर मंडी में सुबह 11 बजे जनसभा होगी. नोटों को चलन से बाहर किए जाने के कारण समस्याओं का सामना कर रहे लोग वहां पहुंचें.’ उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और वह व्यापारियों, किसानों एवं श्रमिकों को संबोधित करेंगे.

दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने भी कहा कि 500 एवं 1000 रुपये के नोट बंद करने के मामले पर ध्यान केंद्रित करने के लिए व्यापारियों, किसानों एवं श्रमिकों के साथ बैठक होगी.

यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब एक दिन पहले केजरीवाल ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से अपील की थी कि वे केंद्र को नोटों को चलन से बाहर करने का कदम वापस लेने का निर्देश दें. उन्होंने नोटों को चलन से बाहर करने के कदम की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराए जाने की भी मांग की.

मुख्यमंत्री ने केंद्र के निर्णय के खिलाफ मंगलवार को एक प्रस्ताव पेश किया था. उन्होंने बीजेपी का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए नोट बंद किए जाने के कदम को एक ‘विशेष राजनीतिक दल’ को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से देश के साथ किया गया ‘धोखा’ करार दिया था.