नैनीताल : DM दीपक रावत जी ने बांटी बैंक के बहार खड़े लोगों को पानी की बोतले

नोटबंदी के एक सप्ताह बाद भी नोट बदलने और जमा करने को लेकर बैंकों में आपाधापी कम नहीं हुई है. नैनीताल जिले के हल्द्वानी, काठगोदाम के बैंकों के बाहर सुबह से ही लम्बी कतारे लगी हैं. ऐसे में कतारों में लगे लोगों की मदद करने के लिए लोग आगे आ रहे हैं. नैनीताल के डीएम दीपक रावत ने भी लाइनों में लगे लोगों को पानी की बोतले बांटी.

बैंकों में नोट बदलने और जमा करने को लेकर लोगों को हो रही परेशानी को जानने के लिए नैनीताल के डीएम दीपक रावत प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कईं बैंक शाखाओं में पहुंचे. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कतारों में खड़ी महिलाओं, बुजुर्गों और दिव्यांगों को पानी की बोलतें दी. साथ ही लोगों की मदद के लिए जिले के एनजीओ सहित सामाजिक संगठनों से भी आगे आने की अपील की है.

डीएम के निरीक्षण के दौरान कई बैंकों के एटीएम बंद मिले, जिसको लेकर उन्होनें तत्काल एटीएम खोलने के निर्देश बैंक प्रशासन को दिए. साथ ही महिलाओं और बुजुर्गों की लाइनों को अलग अलग करने के निर्देश दिए. इसके आलावा डीएम ने कहा है कि जिन घरों में शादी समारोह है. वे अपने बैक्वेट हाल और कैटर्स को चेक के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं. जो लोग चेक नहीं स्वीकार करे उसकी जानकारी प्रशासन को दे. प्रशासन उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा.