नोटबंदी 8वां दिन : स्याही न होने से बैंकों पर लेन देन बंद, लोगों ने काटा हंगामा

नोटबंदी के 8वें दिन कैंश न मिलने से बैंकों में लोग बेहद परेशान हैं. लोग सुबह से लाइनों में खड़े हैं, लेकिन स्याही न होने की वजह से बैंकों में लेन-देन बंद कर दिया गया. बैंक प्रबंधन साफ कर दिया है कि स्याही मिलने के बाद ही लेन-देन होगा. इस पर लोगों ने बवाल कर दिया. अधिकतर बैंकों के बाहर अराजकता का महौल है.

गौरतलब है कि मंगलवार को सरकार ने वोट डालने की तर्ज पर स्याही लगाकर बैंकों से नोट देने के लिए कहा है. नोटबंदी के आठवें दिन भी लोग कैश के लिए तरस रहे हैं.

सुबह से ही बैंक और एटीएम के बाहर लंबी कतारें लगी हैं. जैसे ही बैंक खुले तो लोगों को उम्मीद जगी कि उन्हें पैसा मिलना शुरू हो जाएगा. लेकिन बैंक खुलने के बाद भी जब बैंकों ने लेने-देन शुरू नहीं किया तो लोगों ने हंगामा कर दिया.
इस पर बैंक प्रबंधन ने साफ कर दिया कि उनके पास उंगली पर स्याही नहीं है ओर जब तक स्याही नहीं आएगी वे लेने-देन नहीं कर सकते हैं. इस पर कैश के लिए कतारों में खड़े लोगों ने हंगामा कर दिया.

हंगामें को देखते हुए देहरादून में विधानसभा के सामने पंजाब नैशनल बैंक की शाखा में हालात को काबू करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा.

लोगों का कहन है कि यह तो उनके साथ सरासर मजाक किया जा रहा है. सुबह से लोगा लाइनों में खड़े हैं. किसी को दवा के लिए तो किसी को खाने के लि पैसा चाहिए. घरों में सामान खत्म होता जा रहा है. दुकानदारों ने भी अब उधार देना बंद कर दिया है. लोग बेहद परेशान हैं.