उत्तराखंड : युवाओं के पास सेना में भर्ती होने का सुनहरा मोका, जानिए किन शहरों में होंगी भर्ती

उत्तराखंड के युवाओं के पास सेना में भर्ती होने का सुनहरा मोका है. भारतीय थल सेना के लिए गढ़वाल राइफल रेंजीमेंट की ओर से कोटद्वार में 16 नवम्बर से 30 नवम्बर तक भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है. गढ़वाल मंड़ल के 7 जिलों के लिए होनी वाली इस भर्ती रैली के लिए करीब 40 हजार से अधिक युवाओं ने आनलाइन आवेदन किया है.

कौड़िया कैम्प में होने वाली इस भर्ती रैली की गढ़वाल राइफल के भर्ती कार्यालय ने पूरी कर ली है. करीब 15 दिन चलने वाली इस भर्ती रैली में 16 नवम्बर को उत्तरकाशी, 17 नवम्बर को टिहरी जबकि 18-19 नवम्बर को पौड़ी जिले के लि भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है. जबकि 20 नवम्बर को रुद्रप्रयाग, 21 को चमोली और 22 नवम्बर को देहरादून और 23 नवम्बर को हरिद्वार जिले के लिए भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है.

उधर दूसरी ओर गढ़वाल राइफल रेंजीमेट के भर्ती निदेशक कर्नल एएस मंगट ने बताया कि भर्ती रैली को सफल बनाने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ ही पुलिस प्रशासन से भी सहयोग मांगा गया है.

सेना में भर्ती करवाने का लालच देने वाले दलालों से सावधान रहने की बात करते हुए कर्नल मंगट ने बताया कि भर्ती को पारदर्शी बनाने के लिए सीसटीवी कैमरे लगाये जा रहें है ताकि पूरी भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी ढंग से समाप्त किया जा सकें.

युवाओं से नशीले पदार्थो से दूर रहने की अपील करते हुए भर्ती निदेशक मंगट ने कहा कि यदि कोई भी युवा भर्ती रैली के दौरान नशे में पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी और उसे तत्काल भर्ती रैली से बाहर निकाल दिया जायेगा.