काशीपुर : गाय ने दिया चार आंख, 2 मुंह वाली बछिया को जन्म, देखने वालों का तांता लगा

उधमसिंह नगर जिले में काशीपुर के लालपुर गांव में एक गाय ने चार आंख और दो मुंह वाली बछिया को जन्म दिया. इससे आसपास के इलाते में बछिया को लेकर कौतूहल का माहौल है.

बछिया को देखने के लिए ग्रामीणों का तांता लगा हुआ है. पशु चिकित्सक इसे आनुवांशिक विकृति का नतीजा बता रहे हैं. शनिवार देर शाम कुंडा थाना क्षेत्र के लालपुर गांव में रहने वाले रामपाल की गाय ने बछिया को जन्म दिया था.

बछिया को देख रामपाल के परिवारवाले हैरान रह गए. बछिया का एक सिर, दो मुंह और चार आंखें हैं. अलग तरह की बछिया पैदा होने की जानकारी धीरे-धीरे ग्रामीणों को मिली तो वे कौतूहल वश उसे देखने रामपाल के घर पहुंचने लगे.

लगातार लोगों के घर पर आने से परिवारवाले परेशान भी हो गए. रामपाल ने बताया कि बछिया स्वस्थ है. उसे निपिल से दूध पिलाया गया है. बछिया दोनों मुंह से दूध पी रही है. उसे किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है.

बछिया को देखने के लिए सुबह से ही गांव के अलावा दूसरे गांवों से लोग देखने आ रहे हैं. भीड़ से बछिया और गाय दोनों ही डर रहे हैं. पशु चिकित्सक डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि गुणसूत्र की गड़बड़ी की वजह से बच्चा सही ढंग से विकसित नहीं हो पाया है. उन्होंने यह भी बताया कि इस तरह के मामलों में बच्चों के बचने की संभावना काफी कम रहती है.