पुराने नोट लेकर बैंक पहुंचीं PM मोदी की मां हीराबेन, 4500 रु. बदलवाए

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मंगलवार को अपने पास जमा किए पुराने नोट को बदलवाने के लिए खुद बैंक पहुंचीं. गांधीनगर के ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में पीएम की मां ने 4500 रुपये बदलवाए.

गौरतलब है कि पांच सौ और हजार के नोटों को गैर कानूनी ठहराए जाने के बाद देश भर में इस मुद्दे पर चर्चा गर्म है. विपक्षी दल केंद्र पर आम लोगों के सामने आ रही दिक्कतों का हवाला देते हुए हमलावर हैं, तो वहीं लंबी कतारों में खड़े लोग व्यवस्था की शिकायत कर रहे हैं.

करीब हफ्तेभर पहले 500 और 1000 के नोट को बंद किया गया, जिसके बाद से लोगों ने अपने घर का काम जैसे तैसे चलाया. अब ज्यादातर लोगों के घर में कैश की किल्लत हो गई है, लिहाजा वे कतार में हैं. राजधानी दिल्ली के बैंकों का बुरा हाल है. ज्यादातर बैकों के बाहर 200 से 300 लोगों की भीड़ नज़र आ रही है हालांकि राहत के बात यह है कि आज से एटीएम और बैंकों से लोगों को 500 रुपये का नोट मिलने लगेगा. इससे पहले लोगों को 2000 का नोट ही मिल रहा था, जिससे लोगों को खरीददारी करने में दिक्कत आ रही थी.

ऐसे हालात में पीएम की मां का खुद बैंक जाकर नोट बदलवाना एक बड़ा संदेश है कि सभी को सरकार के इस फैसले का समर्थन करना चाहिए.

#WATCH PM Narendra Modi’s mother Heeraben Modi exchanges currency of Rs 4500 at a bank in Gandhinagar (Gujarat) #DeMonetisation pic.twitter.com/QZXp32xC2o

— ANI (@ANI_news) November 15, 2016