ईमानदार व्यापारियों का उत्पीड़न बंद करें पीएम मोदी, स्विस बैंक खाताधारकों पर करें कार्रवाई : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि कालाधन की समस्या हल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले स्विस बैंक खाताधारकों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए और वह ईमानदार व्यापारियों का उत्पीड़न करना बंद करें.

केजरीवाल ने शनिवार शाम आजादपुर मंडी, लक्ष्मी नगर और गांधी नगर बाजारों में व्यापारियों से मुलाकात की और केन्द्र सरकार से इस निर्णय को वापस लेने की मांग की.

केजरीवाल ने गांधीनगर में भीड़ से पूछा, ‘दो दिन पहले बड़े नोटों का विमुद्रीकरण करने के निर्णय की घोषणा प्रधानमंत्री द्वारा की गई और देश के लोग संकट में हैं. क्या लोग संकट में नहीं हैं?’ इस पर लोगों ने हां में जवाब दिया.

उन्होंने कहा कि 1000 और 500 रुपये के पुराने नोटों का चलन बंद करने और 2000 रुपये का नोट लाने से कालाधन पर अंकुश लगाने में मदद नहीं मिलेगी, बल्कि इससे कालाधन बढ़ेगा. क्योंकि इससे बड़ी मात्रा में लोगों को कालाधन जमा करना आसान होगा.

केजरीवाल ने आजादपुर मंडी में थोक व्यापारियों से मुलाकात की जिन्होंने कहा कि उन्हें नकदी लेनदेन में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने व्यापारियों को यह भी आश्वासन दिया कि अगले एक महीने तक वैट विभाग या बिक्री कर विभाग छापा नहीं मारेगा.