नोटबंदी पर बोले मोदी – मैं अपना सब कुछ छोड़ कर देश सेवा के लिए आया हूं, 50 दिन का मौका दीजिये

गोवा में अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी सरकार गरीबों के लिए हैं. देश के गरीबों की मदद करना सरकार का दायित्व है. मैं कुर्सी के लिए पैदा नहीं हुआ हूं. नोटबंदी मामले पर उन्होंने कहा कि मैंने कभी देश को अंधेरे में नहीं रखा. उन लोगों को पता था कि ऐसा कड़ा निर्णय लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में सवा लाख करोड़ रुपया खजाने में जमा हुआ है. देश में 20 करोड़ से ज्यादा गरीब लोगों के खाते खोले गए हैं. उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक तबीयत सुधारने के लिए दवाई दी है. पहले आर्थिक सुधार के लिए धीरे-धीरे दवाई दे रहा था. पीएम मोदी ने कहा, मैंने घर परिवार सब देश के लिए छोड़ दिया. उन्होंने कहा कि मैंने सब कुछ देश के लिए किया, मैं कुछ लेकर नहीं जाऊंगा.

पीएम मोदी ने कहा कि देश की भलाई के लिए जनता कष्ट सहने को तैयार है. बैंककर्मी पिछले एक हफ्ते से दिनरात काम कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 महीने से इस योजना पर गोपनीय तरीके से काम हो रहा था. चोरी के पैसे का पता चले इसके लिए सरकार ने काम किया.

गोवा में पीएम मोदी ने दावा किया कि देश का युवा इस निर्णय को सफल बनाने में लगा है. पीएम मोदी ने कहा, 30 दिसंबर तक जनता मौका दे. उसके बाद मेरी गलती निकली तो हर सजा के लिए तैयार हूं. पीएम मोदी ने कहा कि ये लड़ाई ईमानदार लोगों का भरोसा जीतने के लिए है. ये तकलीफ सिर्फ 50 दिनों के लिए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि गंगा में चवन्नी नहीं डालते थे, आज नोट बहा रहे हैं. बड़े-बड़े स्कैम करने वाले 4000 रुपये के लिए लाइन में लगे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कालाधन वाले अफवाह फैलाने में लगे हैं. लेकिन सरकार अभी शांत नहीं बैठेगी. देश की आजादी के बाद से अब तक का कच्चा चिट्ठा खुलेगा. कालाधन वालों के पैसे बच नहीं पाएंगे. पीएम मोदी ने कहा, कालाधन के खिलाफ ये अंतिम फैसला नहीं. पीएम मोदी ने कहा कि जानता हूं कई ताकतें मेरे खिलाफ हैं, वो मुझे जिंदा नहीं छोड़ेंगे क्योंकि उनकी 70 साल की लूट खतरे में है. मैं तैयार हूं.

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गोवा पहुंचे. वह गोवा में दो प्रमुख बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं की आधारशिला रखी. वह उत्तरी गोवा के पेरनेम में मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का शिलान्यास किया और इलेक्ट्रॉनिक शहर की भी आधारशिला रखी.

पीएम मोदी श्यामा प्रसाद मुखर्जी इनडोर स्टेडियम में राज्य सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया. पीएम मोदी की पिछले दो महीने में गोवा की यह दूसरी यात्रा है, वह इससे पहले अक्टूबर में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने यहां पहुंचे थे.

मोपा हवाईअड्डा गोवा का पहला नागरिक हवआईअड्डा है और इसे जीएमआर हवाईअड्डा प्राधिकरण ने तैयार किया है. पीएम मोदी गोवा के बाद पुणे जा सकते हैं जहां वह गन्ने की मूल्य सीरीज पर चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे.