उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले यूकेडी के दिवाकर गुट का बीजेपी में विलय

उत्तराखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों से ठीक पहले राज्य के एक प्रमुख क्षेत्रीय दल उत्तराखंड क्रांति दल के दिवाकर गुट का शुक्रवार को बीजेपी में विलय हो गया.

अस्थायी राजधानी देहरादून स्थित राज्य बीजेपी मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट की मौजूदगी में यूकेडी के दिवाकर गुट के प्रमुख दिवाकर भट्ट अपने समर्थकों सहित पार्टी में शामिल हो गए.

पूर्ववर्ती भुवन चंद्र खंडूरी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री रहे दिवाकर भट्ट को पृथक राज्य आंदोलन के दौरान संघर्ष करने वाले अगली पंक्ति के नेताओं में शुमार किया जाता है और गढ़वाल में उनका अच्छा प्रभाव है. साल 2007 में वह टिहरी जिले की देवप्रयाग सीट से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे.

हालांकि, बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद दिवाकर भट्ट ने कहा कि वह टिकट की लालसा में पार्टी में नहीं आए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाए जा रहे देशहित के कदमों से प्रेरित होकर उन्होंने बीजेपी का दामन थामा है.

इस मौके पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि दिवाकर भट्ट को किसी शर्त पर पार्टी में नहीं लिया गया है. दिवाकर भट्ट के आने से पार्टी के जनाधार को मजबूती मिलने के साथ ही आगामी विधानसभा चुनावों में राज्य को कांग्रेस-मुक्त करने के प्रयासों को भी और बल मिलेगा.