रुड़की : पेट्रोल पंप ने 500 से कम का तेल देने से किया मना, अब होगा लाइसेंस रद्द!

हरिद्वार जिले के रुड़की में पेट्रोल पंप के सेल्समैन के पास खुले पैसे होने के बावजूद पेट्रोल न देने पर उपभोक्ताओं ने हंगामा कर दिया. शिकायत मिलने पर विभाग पेट्रोल पंप का लाइसेंस सस्पेंड करने की तैयारी में जुट गया है.

शुक्रवार को कुछ उपभोक्ता रुड़की के गणेशपुर में रेलवे रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर अपनी बाइक में तेल भरवाने पहुंचे लेकिन, वहां मौजूद सेल्समैनों ने बाइक सवारों को खुले पैसे देने या फिर 500 का तेल लेने को कहा.

जब उपभोक्ताओं ने सेल्समैन के हाथों में सौ-सौ के नोटों की गड्डी देखकर कहा कि तुम्हारे पास तो खुले हैं तो पांच सौ के नोट से तेल के पैसे काटकर वापस कर दो, लेकिन सेल्समैनों ने मना कर दिया.

उपभोक्ताओं ने बताया कि वह पूरे पांच सौ का तेल नहीं डलवा सकते हैं, क्योंकि उन्हें पैसे अन्य कामों के लिए भी चाहिए लेकिन, इसके बावजूद पेट्रोल पंप पर तैनात सेल्समैन ने मनमानी करते हुए मना कर दिया. इस पर उपभोक्ताओं को बिना तेल भरवाए लौटना पड़ा.

शिकायत पर आपूर्ति विभाग के क्षेत्रीय आपूर्ति अधिकारी एमएस रावत का कहना है कि पेट्रोल पंप की लाइसेंस सस्पेंड की संस्तुति की तैयारी चल रही है. जल्द रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी. उधर, जब इस बाबत सेल्समैनों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनके पास जो पैसे हैं यह किसी ओर को देने हैं.