प्रेमिका को घुमाने के बहाने लाया नीलकंठ, फिर गला घोंटकर की हत्या और लाश जंगल में फेंक दी

सांकेतिक फोटो

करीब डेढ़ महीने पहले नीलकंठ घूमने आए हरियाणा के एक युवक ने प्रेमिका की हत्या कर शव नीलकंठ पैदल मार्ग पर मौनी बाबा गुफा के पास जंगल में फेंक दिया. शुक्रवार को हरियाणा से पहुंची पुलिस ने हत्या के आरोपी की निशानदेही पर युवती का शव बरामद कर लिया है.

ऋषिकेश की लक्ष्मणझूला थाना पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को जिला करनाल, कुंजपुरा थाने के एसआई रामकृष्ण के नेतृत्व में हरियाणा पुलिस एक युवक को लेकर थाने पहुंची.

बताया कि ग्राम चोराखालसा, थाना कुंजपुरा, दयानंद कॉलोनी, मॉडल टाउन करनाल से गीता (35) पुत्री महिपाल सिंह पिछले डेढ़ महीने से लापता है. मामले में पिता ने युवती की गुमशुदगी दर्ज कराई थी.

जांच पड़ताल में पता चला कि युवती का गांव के ही दिनेश पुत्र रामपाल के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था, जो उसे घुमाने नीलकंठ लाया था. शक होने पर दिनेश को पकड़ लिया गया.

पूछताछ में उसने बताया कि गीता की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव नीलकंठ पैदल मार्ग पर मौनी बाबा की गुफा के पास जंगल में फेंक दिया.

लक्ष्मणझूला थाना प्रभारी निरीक्षक महेश्वर प्रसाद पुर्वाल ने बताया कि देर शाम हत्यारोपी की निशानदेही पर जंगल से नरकंकाल हालत में युवती का शव बरामद किया. पंचनामा भरने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.