मोदी सरकार का फैसला ‘काला धन खत्म करने की दिशा में अच्छा कदम’ : कुंजवाल

उत्तराखंड के अन्य जिलों की तरह ही चंपावत में भी राज्य स्थापना दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया. राज्य स्थापना दिवस के इस मौके पर चंपावत पहुंचे स्पीकर गोविन्द कुंजवाल ने देश के लोगों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी. वहीं, ‘उत्तराखंड जन जन के संग’ की पुस्तिका का विमोचन भी किया.

इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 8 नवम्बर को 500 और 1000 के नोट बंद का भी समर्थन किया. उन्होंने कहा कि इससे आम लोगों को कुछ दिक्कतें तो होंगी, लेकिन कालाधन को खत्म करने की दिशा में यह एक अच्छा कदम है.

सीमांत क्षेत्र खटीमा में भी राज्य स्थापना दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान शहीद स्मारक में अधिकारियों ने शहीदों को श्रधांजलि दी. स्कूलों में स्थापना दिवस के मौके पर सांस्कृति कार्यक्रमों के साथ कुमाउंनी कार्यक्रम पेश किए गए. इसके साथ ही मुख्यमंत्री हरीश रावत की बहू दिव्या रावत ने केक काटकर राज्य स्थापना दिवस मनाया और राज्य के लिए अपना बलिदान देने वाले शहीदों को न भुलाने की बात कही.

दूसरी ओर उत्तराखंड में राज्य स्थापना दिवस को जहां बड़ी धूमधाम से मनाया गया. वहीं, खटीमा तहसील में राज्य आन्दोलनकारियों को पेंशन देने की मांग को लेकर आन्दोलनकारियों ने राज्य स्थापना दिवस का विरोध किया. पिछले 5 दिन से पेंशन देने की मांग को लेकर धरने पर बैठे राज्य आन्दोलनकारियों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांग पूरी नहीं करती, उनका विरोध जारी रहेगा.