हल्द्वानी : डॉ. इंदिरा हृदयेश ने बांटे साढ़े तीन लाख के आर्थिक सहायता चैक

उत्तराखंड सरकार में वित्त मंत्री डॉ. इंदिरा हृदयेश ने हल्द्वानी में अपने आवास संकलन में मुख्यमंत्री आर्थिक सहायता चैकों का वितरण पात्र लाभार्थियों में किया. आयोजित संक्षिप्त समारोह में वित्त मंत्री ने 70 लाभार्थियों को लगभग तीन लाख पचास हजार की धनराशि के चैक वितरित किए.

इस मौके पर डॉ. हृदयेश ने कहा कि सरकार गरीबों की आर्थिक मदद के लिए तत्पर है. समय-समय पर मुख्यमंत्री राहत कोष से पात्र लोगों को आर्थिक सहायता दी जाती है. उन्होंने कहा कि गरीबों को आर्थिक रूप से लाभान्वित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा समाज कल्याण विभाग के माध्यम से वृद्धावस्था, विधवा तथा विकलांग पेंशन के माध्यम से मदद की जा रही है.

indira-hridayesh-cheque

उन्होंने कहा, अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों को स्वयं के व्यवसाय, बेटी की शादी, इलाज के लिए भी धनराशि दी जा रही है. डॉ. हृदयेश ने लाभार्थियों से कहा कि सरकार गरीबों की हमदर्द है तथा उन्हें यथा सम्भव आर्थिक सहायता देकर विकास की धारा से जोड़ा जा रहा है.

indira-hridayesh-cheque2

कार्यक्रम में राजेन्द्र सिह नेगी, पुष्पा सम्भल, राधा चौधरी, मनोज रावत, मनोज जोशी, विनोद दानी, हिमांशु बेलवाल, संजय नेगी, राहुल छिमवाल, मयंक भट्ट, जसदीप चड्डा, डॉ. केदार पलडिया आदि मौजद थे.