अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी ने दी ट्रंप को बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर बधाई दी.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत द्विपक्षीय संबंध को ‘एक नई ऊंचाई’ पर ले जाने के लिए उनके साथ काम करने का इच्छुक है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ’45वां राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई डोनाल्ड ट्रंप.’

प्रधानमंत्री ने उनके अभियान के दौरान भारत से दोस्ती का भाव व्यक्त के लिए भी उनकी सराहना की. उन्होंने कहा, ‘हम भारत-अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों को एक नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए आपके साथ काम करने के इच्छुक हैं.’

सोनिया गांधी ने ट्रंप को दी बधाई
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को अमेरिका का 45वां राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर डोनाल्ड ट्रंप को बधाई दी और उम्मीद जाहिर की कि उनके कार्यकाल के दौरान द्धिपक्षीय संबंध मजबूत होंगे.

सोनिया ने ओवल ऑफिस में उनके अच्छे कार्यकाल के लिए कामना की. रिपब्लिकन पार्टी के ट्रंप बुधवार को अमेरिका के नए राष्ट्रपति निर्वाचित हुए. उन्होंने सभी चुनावी अनुमानों को झूठा साबित करते हुए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को पराजित किया.