कश्मीर : शोपियां मुठभेड़ में मारा गया हिजबुल का एक आतंकी, सेना के दो जवान घायल

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकी मारा गया. वहीं सेना के दो जवान घायल हो गए. जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. 62 राष्ट्रीय राइफल्स और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया था.

पुलिस विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विशेष खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया था. इसके दौरान शोपियां के वानगम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. गोलीबारी में एक आतंकी मारा गया. उसकी पहचान शोपियां के छत्रीपुरा में रहने वाले हिज्बुल मुजाहिदीन के आतुंकी सदम हुसैन मीर के रूप में की गई है.

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को एक राइफल, एके 47 की पांच मैगजीन, एके 47 की 119 गोलियां और एक हथगोला बरामद हुआ है. अंधेरे का फायदा उठाकर दो आतंकी के भाग जाने की खबर भी है. पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन वहां कोई नहीं मिला. फिर ऑपरेशन खत्म होने का एलान कर दिया गया.

इससे पहले रविवार को सेना के दो जवान भी मुठभेड़ में शहीद हो गए थे. पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी में 22 सिख रेजीमेंट में तैनात पंजाब के तरनतारन के जवान गुर सेवक सिंह शहीद हो गए. उनके अलावा साबिजया सेक्टर में जवान राजेंद्र तोपारा भी शहीद हो गया था.