यहां लड़की को मां के सामने मनानी पड़ती है सुहागरात, पढ़ें सेक्स संबंधों से जुड़े अजीबो-गरीब कानून…

अपनी संस्कृति की वजह से किसी भी देश की पहचान बनती है. इसके अलावा कोई भी देश अपने संविधान और कानून की वजह से चलता है. दुनिया के कुछ देश ऐसे भी हैं जो अपने अलग तरह के कानूनों के लिए जाने जाते हैं. शारीरिक संबंधों को लेकर भी हर देश में अलग-अलग तरह के कानून बनाए गए हैं.

भारत में सेक्स संबंध दो लोगों के बीच निजी संबंध होते हैं और इन निजी पलों के बारे में किसी अन्य से बात तक नहीं होती है. भले ही दो लोगों के शारीरिक संबंधों के बारे में जानकारी हर किसी को होती है, लेकिन खुलेआम शारीरिक संबंध या ऐसी भाव-भंगिमा न तो यहां की संस्कृति में है और न ही कानून इसकी इजाजत देता है.

सेक्स संबंधों के मामले में कोलंबिया में एक अलग तरह की संस्कृति है. यहां हर शादीशुदा लड़की को काली नामक जगह पर शादी के बाद पहली बार अपनी मां की मौजूदगी में उसके सामने ही शारीरिक संबंध बनाने पड़ते हैं. सुनने में ये शायद थोड़ा सा अटपटा लगे, लेकिन यह सच है. यही नहीं, यहां पर अगर आप अपनी महिला साथी के साथ चरम सुख पर हैं तो उस दौरान बंदूक चलाना गैर-कानूनी माना जाता है.

भारत सहित दुनिया के कई देशों में जानवर के साथ सेक्‍स करना अपराध माना जाता है, लेकिन इस लेबनान में हर जानवर के साथ ऐसा करने पर सजा नहीं मिलती. इस देश में कोई शख्स किसी नर पशु के साथ सेक्‍स करता है, तो उसे सजा दी जाती है. परन्‍तु अगर वह मादा जानवर के साथ सेक्‍स करता है तो उसे गैर-कानूनी नहीं माना जाता.

अमेरिका के वाशिंगटन में भी जानवरों के साथ सेक्स करना गैर-कानूनी नहीं है, लेकिन इसके लिए उस जानवर का वजन 40 पौंड या अधिक होना चाहिए.

इस्लामिक देश बहरीन में डॉक्टरों के लिए एक अनूठा कानून है. आप अगर पुरुष डॉक्टर हैं और महिला रोग विशेषज्ञ हैं तो आपको महिलाओं के शरीर को छूने की तो आजादी है, लेकिन उन्हें सीधे देखने की नहीं. अगर आपके पास महिला इलाज के लिए आई है तो आप महिला के अंग सिर्फ आइने में देख सकते हैं.