सपा और बसपा उत्तर प्रदेश का विकास नहीं कर सकतीं : अमित शाह

झांसी : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सपा बसपा के विरुद्ध हमलावर तेवर अपनाते हुए कहा कि दोनों ही पार्टियों के शासनकाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त रही और भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया. दोनों ही पार्टियां उत्तर प्रदेश का विकास नहीं कर सकतीं.

शाह ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा के दूसरे रथ को रवाना करने से पहले कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे समृद्ध प्रदेश बने. यहां कानून व्यवस्था दुरूस्त रहे.

उन्होंने कानून व्यवस्था की खराब स्थिति और अपराधियों को संरक्षण के मुद्दे पर सपा तो घोटालों और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मायावती को घेरा.

मथुरा के जवाहरबाग कांड सहित कई आपराधिक घटनाओं का जिक्र करते हुए शाह ने सपा सरकार पर आरोप लगाया कि इसने उत्तर प्रदेश का नाम खराब किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के सप्ताह भर के भीतर सभी कब्जे वाली भूमि को मुक्त करा दिया जाएगा.

शाह ने कहा कि पूर्व में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार सपा और बसपा के समर्थन से चली. उनके शासनकाल में 12 लाख करोड़ रुपये के घपले हुए. केन्द्र की वर्तमान मोदी सरकार पर हमारे विरोधी भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा पाये. मोदी सरकार आने के बाद एक भी घोटाला नहीं हुआ.

उन्होंने कहा कि हर 15 दिन में नई योजना लाने का काम भाजपा सरकार ने किया. इस क्रम में उन्होंने विभिन्न योजनाओं के नाम गिनाए साथ ही कहा कि ये योजनाएं प्रदेश में पहुंची ही नहीं. ‘‘प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का फायदा किसानों को इसलिए नहीं मिला क्योंकि चाचा भतीजे (शिवपाल और अखिलेश) के झगड़े में कमीशन कौन लेगा, यह तय ही नहीं हो पाया.’’

अमित शाह ने कहा कि केन्द्र की योजनाएं उत्तर प्रदेश के गांव, गरीब और किसान तक नहीं पहुंचती हैं क्योंकि बीच में लखनऊ की सरकार आती है जिसे गांव, गरीब और किसान से कोई मतलब नहीं है. ‘‘वह तो तय करने में जुटे हैं कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) का वारिस कौन होगा. इसी झगडे में उलझे पड़े हैं.’’ उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार बनी तो उत्तर प्रदेश देश का सबसे समृद्ध प्रदेश बनेगा और बुंदेलखंड राज्य का सबसे समृद्ध हिस्सा बनने वाला है. बुंदेलखंड में और कुछ करने की जरूरत नहीं है. केवल खनन घोटाला बंद हो जाए तो यहां के हर बाशिन्दे को एक मारूति कार मिल जाए.

शाह ने कहा कि सपा और बसपा ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद किया है. दोनों पार्टियां प्रदेश का विकास नहीं कर सकतीं. भाजपा की सरकार बनी तो उत्तर प्रदेश अपने आप आगे बढ़ने लगेगा.

सपा और बसपा को गुंडों की पार्टी करार देते हुए शाह ने कहा कि भाजपा में एक भी गुंडा नहीं है. भाजपा गुंडा राज समाप्त कर प्रदेश का विकास करेगी.

तीन तलाक मुद्दे पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कुछ मुस्लिम महिलाओं ने उच्चतम न्यायालय में अधिकार के लिए अर्जी लगाई. न्यायालय ने तीन तलाक के मुददे पर सरकार की राय मांगी. भाजपा सरकार ने एक मिनट के विलंब के बगैर कहा कि महिला चाहे कोई भी हो उसके अधिकार की रक्षा भाजपा करेगी और हम तीन तलाक के समर्थन में नहीं हैं. ‘‘हम सपा, बसपा और कांग्रेस से पूछना चाहते हैं कि मुस्लिम महिलाओं को अधिकार देने के बारे में स्थिति स्पष्ट करें.’’