उत्तराखंड में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस: किशोर उपाध्याय

अगले साल फरवरी में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि सत्ताधारी पार्टी प्रदेश की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

उपाध्याय ने कहा, यह अब तय है कि विधानसभा चुनावों में हम सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे. दूसरी तरफ मुख्यमंत्री हरीश रावत ने विधानसभा चुनावों में गठबंधन को लेकर अपनी राय अभी तक साफ नहीं की है. मुख्यमंत्री के नजदीकी सूत्रों का मानना है कि पार्टी को सरकार में शामिल प्रगतिशील लोकतांत्रिक मोर्चा (पीडीएफ) के घटक दलों, बहुजन समाज पार्टी और कुछ निर्दलीयों के साथ चुनावी गठबंधन को लेकर सकारात्मक राय रखनी चाहिए.

हांलांकि, उपाध्याय पीडीएफ से गठबंधन को लेकर उत्साहित नहीं नजर आते. खासतौर पर पिछले कुछ दिनों में पीडीएफ और कांग्रेस संगठन के संबंधों में आई खटास के बाद गठबंधन की संभावना कम नजर आ रही है.

पीडीएफ कोटे से रावत सरकार में पर्यटन मंत्री दिनेश धनै और मोर्चा के समन्वयक और शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी द्वारा कांग्रेस संगठन और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उपाध्याय के खिलाफ लगातार बयानबाजी और कांग्रेस पार्टी की तरफ से जवाबी हमला किए जाने के कारण दोनों पक्षों के बीच में दरार लगातार चौड़ी होती जा रही है.

धनै और पीडीएफ कोटे से एक अन्य मंत्री प्रीतम सिंह पंवार आगामी विधानसभा चुनाव बतौर निर्दलीय प्रत्याशी लड़ने की घोषणा कर चुके हैं वहीं बसपा की तरफ से भी अब तक इस संबंध में कुछ नहीं कहा गया है.

पीडीएफ को लेकर उपाध्याय मुख्यमंत्री रावत से पिछले काफी समय से स्थिति स्पष्ट करने को कहते रहे हैं और इस को लेकर दोनों के बीच बयानबाजी से लेकर शीतयुद्घ की बातें तक सामने आती रही हैं.