टिहरी : सिलेंडर में लीकेज से भड़की आग, दो मासूमों समेत पांच झुलसे

टिहरी के प्रतापनगर ब्लॉक में ओण पट्टी के ग्राम खोलगढ़ वल्ला में शनिवार सुबह एक घर में रखे सिलेंडर में आग लग गई, जिससे दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग झुलस गए.

सभी लोगों को लंबगांव के निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद उत्तरकाशी रेफर किया गया है. झुलसे लोगों में तीन वर्षीय बच्ची की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

खोलगढ वल्ला निवासी जोत सिंह के परिजन सुबह जगे, तो गैस की बदबू महसूस होने पर उन्होंने सिलेंडर चेक करने के लिए पड़ोसी यशवीर को बुलाया. अंधेरा होने पर उन्होंने उजाले के लिए माचिस की तीली जलाई, तो सिलेंडर ने आग पकड़ ली.

आग भड़कने से कमरे के भीतर यशवीर के साथ ही जोत सिंह की पत्नी सुफला देवी, बहू दुर्गा देवी, चार वर्षीय अंकित एवं तीन वर्षीय आराध्य झुलस गए. आग से घिरे लोगों के चिल्लाने पर वहां एकत्रित आसपास के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया.

गांव के मदन सिंह पंवार और गंभीर सिंह पंवार ने घायलों को लंबगांव स्थित एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया. स्थिति ज्यादा गंभीर होने पर उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद उत्तरकाशी रेफर कर दिया गया. घटना पर विधायक विक्रम नेगी ने दुख जताते हुए घायलों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है.