यूपी के बाद उत्तराखंड में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा, अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी

सांकेतिक फोटो

मिशन 2017 की तैयारियों को लेकर बीजेपी ने प्रदेश की रावत सरकार को घेरने की तैयारी शुरू कर दी है. इस क्रम में हरिद्वार पंहुचे वरिष्ठ बीजेपी नेता अनिल गोयल ने रानीपुर विधानसभा क्षेत्र में 13 नवंबर से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा की तैयारियों को लेकर कमर कसने की बात कही.

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर शुरू करेंगे. रैली के माध्यम से बीजेपी प्रदेश की रावत सरकार के भरस्टाचार को जनता तक पहुचाने का काम करेंगी. इसी को देखते हुए बीजेपी के प्रदेश भर के नेता विधानसभा वार बैठक कर कार्यकर्ताओ को अधिक से अधिक संख्या में जुटने का आह्वाहन किया है.

भाजपा अगामी विधानसभा चेहरे के साथ लड़ेगी या फिर बिना चेहरे के इस मुद्दे पर अभी भी पार्टी के भीतर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. अगले साल उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. भाजपा विगत 6 महीने से संगठन को चुस्त दुरस्त करने में जुटी है.

पार्टी ने बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं की फौज खड़ी कर दी है, लेकिन इन कार्यकर्ताओं की फौज का लीडर कौन होगा, इस मुद्दे पर पार्टी बंटती दिखाई दे रही है. जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है पार्टी के भीतर इस मुद्दे को लेकर द्वन्द बढ़ता जा रहा है.