राज्य स्थापना दिवस से 620 रूटों पर दौड़ेंगी उत्तराखंड रोडवेज की नई बसें

उत्तराखंड रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. बता दें कि आगाम 9 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री लोक परिवहन पर्यटन प्रोत्साहन योजना शुरू होने जा रही है.

इसके तहत राज्य का परिवहन विभाग अपने स्तर पर वातानुकूलित बसें और परमिट के आधार पर 620 रूटों पर नई बसें दौड़ाने जा रहा है.

परिवहन मंत्री नवप्रभात का कहना है कि इसके तहत नए रूट पर बस चलाने का प्रस्ताव तैयार हो गया है. जिसके तहत उत्तराखंड रोडवेज 336 मार्गों पर एसी बसें चलाएगा, जबकि अन्य 284 मार्गों पर आरटीओ वाहनों को परमिट जारी करेंगे.

नवप्रभात ने विधानसभा में पत्रकार वार्ता में कहा कि इससे राज्य के सभी जिलों में लोगों को सुविधा मिलेगी, उनका दावा है कि रोडवेज ने घाटा कम करने के लिए जो कदम उठाए हैं, उनके सार्थक परिणाम सामने आए हैं.

मंत्री का कहना है कि खुद मुख्यमंत्री हरीश रावत आगामी 9 नवंबर यानी राज्य स्थापना दिवस के मौके पर लोक परिवहन एवं पर्यटन प्रोत्साहन योजना को लांच करेंगे.

उनका दावा है कि अब परिवहन विभाग नई बसों में जीपीएस लगाएगा, ताकि उनकी टाइमिंग और लोकेशन का पता रहे, जिससे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जा सकेंगी.